दिल्ली

delhi

By

Published : May 7, 2021, 2:09 PM IST

ETV Bharat / sports

यूरोपा लीग के फाइनल में पहुंचा मैनचेस्टर यूनाइटेड

मैनचेस्टर यूनाइटेड के फाइनल में पहुंचने का मतलब है कि क्लब इस साल यूरोपियन खिताब के दो टूर्नामेंटों को जीतने के करीब है क्योंकि मैनचेस्टर सिटी को तीन दिन बाद चैंपियंस लीग के फाइनल में चेल्सी से मुकाबला करना है.

Edi Cavani Official
Edi Cavani Official

रोम: मैनचेस्टर यूनाइटेड को रोमा के खिलाफ यूरोपा लीग के सेमीफाइनल के दूसरे चरण के मुकाबले में भले ही 2-3 से हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन वह एग्रिगेट के आधार पर 8-5 से जीत के साथ इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने में सफल रहा है. मैनचेस्टर यूनाइटेड के फाइनल में पहुंचने का मतलब है कि क्लब इस साल यूरोपियन खिताब के दो टूर्नामेंटों को जीतने के करीब है क्योंकि मैनचेस्टर सिटी को तीन दिन बाद चैंपियंस लीग के फाइनल में चेल्सी से मुकाबला करना है.

यह उपलब्धि फिलहाल मिलान शहर के नाम है. एसी मिलान ने चैंपियंस लीग का खिताब जीता था और 1994 में इंटर मिलान ने यूएफा कप जीता था.

इससे पहले, मैनचेस्टर यूनाइटेड की ओर से एडिंसन कवानी ने 39 वें मिनट में गोल कर बढ़त हासिल की. पहले हॉफ में मैनचेस्टर यूनाइटेड ने इस बढ़त को बनाए रखा.

दूसरे हॉफ में हालांकि रोमा की ओर से एडिन डिजेको ने 57वें मिनट में गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया. इसके तीन मिनट बाद ही ब्रियान क्रिस्टांटे ने 60वें मिनट में गोल कर 2-1 की बढ़त हासिल कर ली.

मैनचेस्टर यूनाइटेड की ओर से एडिंसन ने 68वें मिनट में एक और गोल कर स्कोर 2-2 से बराबर किया. बराबरी हासिल करने के बाद दोनों टीमों ने बढ़त बनाने की कोशिश की.

मैनचेस्टर सिटी और लिवरपूल के बीच होने वाला मैच 13 मई को होगा

रोमा की तरफ से एलेक्स टेलेस ने 83 वें मिनट में गोल कर टीम को 3-2 की बढ़त दिलाई और टीम ने इसे अंत तक कायम रखा. रोमा को भले ही इस मुकाबले में जीत मिली लेकिन पहले चरण के मुकाबले में हार का अंतर इतना ज्यादा था कि वह फाइनल में जगह बनाने से चूक गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details