दिल्ली

delhi

प्रशिक्षण करते समय सभी खिलाड़ी रिटर्न टू ट्रेनिंग प्रोटोकॉल को अपनाएंगे : ला लीगा प्रमुख

By

Published : May 19, 2020, 8:12 AM IST

जेवियर तेबास ने कहा है कि, 'सभी क्लब अब से समूह में अभ्यास कर सकते हैं, चाहे वे किसी भी प्रांत में स्थित में हों. प्रशिक्षण करते समय शामिल सभी लोग सुरक्षा के उच्चतम स्तर की गारंटी के लिए ला लीगा रिटर्न टू ट्रेनिंग प्रोटोकॉल को अपनाएंगे.'

La liga chief
La liga chief

कोलकाता: स्पेनिश लीग ला लीगा के अध्यक्ष जेवियर तेबास ने कहा है कि सोमवार को खेल आयोजित करने में उन्हें कोई समस्या नहीं है, ताकि कोरोनोवायरस महामारी के कारण देरी से होने वाली सीजन के बचे हुए 11 राउंड के मैचों को समाप्त करने के लिए तेजी लाई जा सके.

स्पेन की सरकार ने ला लीगा के क्लबों को अधिकतम 10 खिलाड़ियों के साथ समूह में फिर से ट्रेनिंग शुरू करने की इजाजत दे दी है. अब तक खिलाड़ियों को केवल व्यक्तिगत तौर पर अभ्यास करने की इजाजत थी.

ला लीगा ने तेबास के हवाले से कहा, "हमें 11 राउंड के बाकी बचे मैच सोमवार को खेलने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए."

उन्होंने कहा, "स्टेडियम में दर्शकों के लिए रोक पहले भी थी, लेकिन अभी यह कोई मुद्दा नहीं होगा. मुझे इस पर स्पेनिश फुटबॉल महासंघ से कुछ उम्मीद है, क्योंकि हमारे लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रसारकों दोनों को इसके प्रसारण का अधिकार दे सकें."

ला लीगा

अध्यक्ष ने कहा, " सभी क्लब अब से समूह में अभ्यास कर सकते हैं, चाहे वे किसी भी प्रांत में स्थित में हों. प्रशिक्षण करते समय शामिल सभी लोग सुरक्षा के उच्चतम स्तर की गारंटी के लिए ला लीगा रिटर्न टू ट्रेनिंग प्रोटोकॉल को अपनाएंगे."

इसके साथ ही टीमों ने सीजन को जून में दोबारा से शुरू करने की संभावित योजना की तरफ एक और कदम बढ़ाया. कोविड-19 महामारी के कारण स्पेन में 12 मार्च से ही फुटबॉल बंद है.

तेबास ने कहा, " यह बेहद महत्वपूर्ण है कि सभी टीमें एक ही तरह से ट्रेनिंग करें. यह आवश्यक नहीं है, लेकिन यह बहुत ही महत्वपूर्ण है."

यूरोप में बुंदेसलीगा लीग हाल में ही फिर से शुरू हुई है, जोकि कोविड-19 के बाद दोबारा से शुरू होने वाली यूरोप की पहली लीग है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details