दिल्ली

delhi

EPL: लीस्टर सिटी और मैनचेस्टर यूनाईटेड की जीत से प्रीमियर लीग रोमांचक मोड़ पर

By

Published : Jul 17, 2020, 11:24 AM IST

इंग्लिश प्रीमियर लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में लीस्टर सिटी ने शैफील्ड यूनाईटेड को 2-0 से और मैनचेस्टर यूनाईटेड ने क्रिस्टल पैलेस को भी इतने ही अंतर से हराकर चैंपियन्स लीग में जगह बनाने का अपना दावा कायम रखा.

English Premier League
English Premier League

लंदन: लीस्टर सिटी ओर मैनचेस्टर यूनाईटेड ने अपने अपने मैच जीतकर इंग्लिश प्रीमियर लीग फुटबॉल टूर्नामेंट से चैंपियन्स लीग में जगह बनाने वाली आखिरी दो टीमों को लेकर मुकाबला रोमांचक बना दिया है.

अब सभी की निगाह 26 जुलाई को इन दोनों टीमों के बीच होने वाले आखिरी दौर के मुकाबले पर टिक गयी.

लीस्टर ने शैफील्ड यूनाईटेड को 2-0 से हराया लेकिन इसके कुछ घंटों बाद यूनाईटेड ने क्रिस्टल पैलेस को इसी अंतर से हराकर चैंपियन्स लीग में जगह बनाने का अपना दावा कायम रखा.

लीस्टर सिटी vs शैफील्ड यूनाईटेड

इससे पहले मनचेस्टर यूनाईटेड ने प्रीमियर लीग मुकाबले में साउथेम्प्टन के खिलाफ 2-2 से ड्रा खेला था. वहीं, पिछले साल सितंबर से ही शीर्ष चार में चल रहे लीस्टर सिटी की बोर्नमाउथ के हाथों 4-1 से करारी हार से करारा झटका लगा था.

इन दोनों टीमों के अब समान 62 अंक हैं लेकिन लीस्टर बेहतर गोल अंतर के कारण चौथे स्थान पर है. अपने अंतिम दौर के मुकाबले से पहले लीस्टर रविवार को टोटेनहैम और यूनाईटेड बुधवार को वेस्ट हैम से भिड़ेगा.

मैनचेस्टर यूनाईटेड vs क्रिस्टल पैलेस

अगर वे इन मैचों में जीत दर्ज कर लेते हैं तो तीसरा और चौथा स्थान हासिल कर सकते हैं क्योंकि अभी इन दोनों से एक अंक आगे तीसरे स्थान पर काबिज चेल्सी को अपना अगला मैच चैंपियन लिवरपूल के खिलाफ खेलना है.

इस बीच एस्टन विल्ला ने एवर्टन के खिलाफ 1-1 से ड्रा खेला जिससे उस पर दूसरे डिवीजन में खिसकने का खतरा गहरा गया है. ब्राइटन ने साउथम्पटन को 1-1 से बराबरी पर रोककर प्रीमियर लीग में बने रहना लगभग सुनिश्चित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details