दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

LA LIGA : आंसू फाटी बने बार्सिलोना के लिए गोल करने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी

पिछले हफ्ते बार्सिलोना के लिए डेब्यू करने वाले युवा खिलाड़ी आंसू फाटी ने एक शानदार रिकॉर्ड कायम किया है. वे बार्सिलोना के लिए ला लीगा में गोल करने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए हैं. आपको बता दें कि फाटी की उम्र 16 साल है.

By

Published : Sep 1, 2019, 4:45 PM IST

Updated : Sep 29, 2019, 2:00 AM IST

ANSU FATI

नवार :शनिवार को स्पेन के इल सदर स्टेडियम में खेले गए बार्सिलोना और ओसासुना के बीच मैच भले ही ड्रॉ रहा लेकिन एक फुटबॉलर ऐसा था जिसने खूब तारीफें लूटीं. 16 वर्षीय आंसू फाटी ला लीगा में बार्सिलोना के लिए गोल करने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए हैं. आपको बता दें कि फाटी ने पिछले हफ्ते रियल बेटिस के खिलाफ खेले गए मैच में क्लब के लिए डेब्यू किया था.

देखिए वीडियो
रियल बेटिस के खिलाफ बार्सिलोना ने 5-2 से मुकाबला जीता था. 31 अक्टूबर को फाटी 17 साल के हो जाएंगे. उनको बोजन कर्किक की जगह पर क्लब में मौका दिया गया था. पिछले हफ्ते भी फाटी सुर्खियों में थे क्योंकि तब वे बार्सिलोना के लिए डेब्यू करने वाले सबसे कम उम्र के दूसरे फुटबॉलर बने थे.
एफसी बार्सिलोना का ट्वीट
इतना ही नहीं फाटी ला लीगा के इतिहास में गोल करने वाले तीसरे सबसे युवा खिलाड़ी बने हैं. उनसे पहले फैब्रिस ओलिंगा और इकर मुनियाइन ने गोल किए थे.

यह भी पढ़ें- VIDEO : 'कप्तान कोहली की बदौलत ही मुझे हैट्रिक मिली'

ओसासुना के लिए रोबर्टो टोरेस ने पहला गोल किया, ये गोल सातवें मिनट पर किया गया था. फिर ओसासुना को 1-0 से बढ़त मिल गई लेकिन उसके बाद 51वें मिनट पर फाटी ने शानदार गोल किया. इसी के साथ मुकाबला 1-1 से बराबर हो गया. फिर 64वें मिनट पर ही बार्सिलोना की ओर आर्थर मेलो ने गोल किया और टीम बार्सिलोना इस मुकाबले में आगे हो गई लेकिन मैच के अंत के करीब आ कर 81वें मिनट पर एक बार फिर रोबर्टो टोरेस ने गोल किया और मुकाबले को 2-2 से ड्रॉ पर पहुंचाया.

Last Updated : Sep 29, 2019, 2:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details