दिल्ली

delhi

कोच सेटिन को हटाने के बाद बड़े बदलावों से गुजरेगी बार्सिलोना

By

Published : Aug 18, 2020, 12:06 PM IST

बार्सिलोना ने कोच क्विक्यू सेटिन को बर्खास्त कर दिया. बार्सिलोना में अध्यक्ष जोसेप बारटोम्यू द्वारा बुलाई गई बोर्ड की आपात बैठक के बाद इस फैसले की घोषणा की गई.

Barcelona
Barcelona

बार्सिलोना: बार्सिलोना ने चैंपियन्स लीग के क्वार्टर फाइनल में बायर्न म्यूनिख के खिलाफ टीम की 8-2 की शर्मनाक हार के तीन दिन बाद कोच क्विक्यू सेटिन को बर्खास्त कर दिया. इसे क्लब के बड़े पैमाने पर होने वाले पुनर्गठन की दिशा में पहला कदम बताया जा रहा है.

बार्सिलोना में अध्यक्ष जोसेप बारटोम्यू द्वारा बुलाई गई बोर्ड की आपात बैठक के बाद इस फैसले की घोषणा की गई.

क्लब ने मार्च 2021 में चुनावों की घोषणा की और साथ ही कहा कि सीनियर टीम में कई बदलाव किए जाएंगे. सेटिन के विकल्प की तुरंत घोषणा नहीं की गई है लेकिन स्पेन की मीडिया ने कहा है कि नीदरलैंड के कोच रोनाल्ड कोमैन इस पद की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं.

कोच क्विक्यू सेटिन

बार्सिलोना का यह पूर्व डिफेंडर कथित तौर पर पहले ही बार्सिलोना पहुंच चुका है. बार्सिलोना ने कहा कि आगामी दिनों में नए कोच की घोषणा की जाएगी जो सीनियर टीम के पुनर्गठन का हिस्सा है.

मार्च में नए चुनाव का मतलब है कि 2020-2021 वित्त वर्ष में पूरी जिम्मेदारी मौजूदा बोर्ड के पास रहेगी.

बता दें कि बायर्न म्यूनिख ने बार्सिलोना को चैंपियंस लीग क्वॉर्टर फाइनल में 8-2 से करारी शिकस्त देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई.

बायर्न म्यूनिख बनाम बार्सिलोना

मैच में बार्सिलोना ने मैच के पहले हाफ में ही चार गोल खाए. चैंपियंस लीग के इतिहास में पहली बार उनके साथ ऐसा हुआ था. बार्सिलोना ने 1946 के बाद पहली बार किसी मैच में 8 गोल खाए थे. इससे पहले 1946 में सेल्विया के खिलाफ अंतिम-16 मुकाबले में उसे 0-8 से हार का सामना करना पड़ा था.

बता दें कि लीग के पहले सेमीफाइनल में बुधवार को जर्मन फुटबॉल क्लब आरबी लिपजिग का मुकाबला पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) से होगा जबकि दूसरे सेमीफाइनल में बायर्न म्यूनिख की टीम लियोन से भिड़ेगी. कोरोना वायरस महामारी के बीच ये मुकाबले दर्शकों के बगैर खेले जा रहे हैं.

बायर्न म्यूनिख बनाम बार्सिलोना

यह चैंपियंस लीग में 2004-05 सीजन के बाद पहली बार होगा, जब सेमीफाइनल में लियोनल मेस्सी या क्रिस्टियानो रोनाल्डो नहीं खेलेंगे. इन दोनों खिलाड़ियों के क्लब बार्सिलोना और जुवेंटस लीग से बाहर हो गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details