दिल्ली

delhi

AFC ने एशियन कप 2023 की तैयारियों के लिए चीन को सराहा

By

Published : Jan 9, 2021, 10:25 PM IST

चीनी फुटबॉल संघ की तारीफ करते हुए एएफसी के महासचिव विंडसर जॉन ने कहा है कि हमने एएफसी और सीएफए द्वारा जुलाई 2019 में एशियन कप 2023 की बैठक की मेजबानी करने के बाद से कुछ महत्वपूर्ण प्रगति देखी है.

विंडसर जॉन
विंडसर जॉन

बीजिंग: एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) के महासचिव विंडसर जॉन ने कोविड-19 महामारी के बीच एशियन कप 2023 की तैयारियों के लिए चीन की तारीफ की है.

जॉन ने आनलाइन साक्षात्कार में कहा, "एएफसी स्थानीय आयोजन समिति (एलओसी) के साथ-साथ चीनी फुटबॉल संघ (सीएफए) के साथ मिलकर काम कर रहा है. सभी पक्षों के बीच सहयोग सुचारू रूप से जारी है."

उन्होंने कहा, "हमने एएफसी और सीएफए द्वारा जुलाई 2019 में एशियन कप 2023 की बैठक की मेजबानी करने के बाद से कुछ महत्वपूर्ण प्रगति देखी है."

एएफसी के अनुसार, जनवरी 2020 में बीजिंग में संयुक्त बैठक आयोजित की गई थी, जिसने स्थल निर्माण को निर्देशित करने के लिए एक प्रभावी कामकाजी संबंध बनाया था. एएफसी एशियाई कप चीन 2023 के लिएए पिछले साल साल अक्टूबर में बीजिंग में एलओसी की स्थापना की गई थी.

एएफसी एशियन कप

FA Cup: लिवरपूल ने एस्टन विला को हराया

चीन ने बीजिंग, शंघाई, तियानजिन, चोंगकिंग, चेंग्दू, झिआन, डालियान, किंगदाओ, झेजियांग और सुझोउ के 10 मेजबान शहरों में 10 स्टेडियमों के निर्माण और नवीनीकरण की योजना बनाई है.

प्रतिष्ठित बीजिंग वर्कर्स स्टेडियम में नवीनीकरण का काम पहले से ही जारी है, जबकि नए पुडोंग स्टेडियम का मुख्य हिस्सा 2020 के अंत में पूरा हो गया था और आठ अन्य मैदान निर्माण के विभिन्न चरणों में हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details