दिल्ली

delhi

Womens T20 World Cup : इंडिया के दिग्गज ने अपनी बैटिंग की तुलना हरमनप्रीत से की, बताई ये दिलचस्प समानता

By

Published : Jan 31, 2023, 8:35 AM IST

Updated : Jan 31, 2023, 8:59 AM IST

Harmanpreet kaur : भारतीय टीम के पूर्व और दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग अपनी बैटिंग की तुलना महिला भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर से की है. उन्होंने बताया कि दोनों की बल्लेबाजी में एक समानता है. इसका खुलासा खुद सहवाग से ट्वीट के जरिए किया है.

Virender Sehwag or Harmanpreet kaur
वीरेंद्र सहवाग और हरमनप्रीत कौर

नई दिल्ली :महिला टी20 वर्ल्डकप से पहले भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग की एक पोस्ट सोशल मीडिया पर छाई हुई है. इस पोस्ट में उन्होंने महिला भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. 29 जनवरी को अंडर 19 वर्ल्डकप चैंपियन बनीं टीम इंडिया को कई दिग्गज क्रिकेटरों द्वारा बधाई संदेश देने का सिलसिला जारी है. अंडर19 वर्ल्डकप का पहला संस्करण जीतकर महिला टीम ने इतिहास में अपना नाम दर्ज करावा लिया है. टीम इंडिया की शानदार जीत के लिए सोशल मीडिया पर फैंस से लेकर कई दिग्गज खिलाड़ियों ने शुभकामनाएं दी हैं.

महिला टी20 विश्वकप 2023 से पहले पूर्व मेन्स भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और महिला भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर के बीच एक समानता सामने आई है. इस बात का खुलासा खुद वीरेंद्र सहवाग से किया है. सहवाग ने एक ट्वीट किया है, जिसमें लिखा है कि 'मुझमें और हरमनप्रीत कौर में एक चीज कॉमन है. हम दोनों को बॉलर्स की पिटाई करने में बहुत मजा आता है. वर्ल्डकप का सफर अक्टूबर में नहीं, फरवरी में ही शुरू हो रहा है. आपको शुभकामनाएं.' बतादें कि वीरेंद्र सहवाग ने हरमनप्रीत कौर के एक ट्वीट का जवाब देते हुए यह बात लिखी थी. इससे पहले कप्तान हरमनप्रीत ने ट्वीट करते हुए लिथा था कि 'जब मैंने झूलन दी, अंजुम दी, डायना मैम को देखा, तो उन्होंने मेरे अंदर सहवाग सर, युवी पा, विराट और रैना पा के समान जुनून और भावनाएं निकालीं. मैंने उनकी जीत का जश्न समान रूप से मनाया है, हार पर बराबरी से रोईं हूं. मेरे लिए, क्रिकेट जेंटलमेन का खेल नहीं, सबका खेल है.'

वुमेंस टी20 वर्ल्डकप कब से होगा शुरू
महिला टी20 वर्ल्डकप की शुरुआत 10 फरवरी से होगी. यह विश्वकप साउथ अफ्रीका में खेला जाना है. इसको लेकर सभी खिलाड़ियों ने कमर कस ली है. इस टूर्नामेंट का पहला मैच साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच खेला जाना है. इसका फाइनल मैच 26 फरवरी को होगा. इसके अलावा वर्ल्डकप के फाइनल मुकाबले के लिए एक रिजर्व डे भी रखा गया है. अगर मान लीजिए 26 फरवरी को खराब मौसम या किसी और वजह से फाइनल मुकाबला नहीं हो सका तो यह मैच 27 फरवरी को कराया जाएगा. वहीं, महिला भारतीय टीम भी इसकी तैयारियों में जुट गई है. अब खिलाड़ियों का एक ही मकसद है टी20 वर्ल्डकप में ट्रॉफी हासिल करना.

पढ़ें-Most popular cricketer : फील्ड के बाहर भी कायम है किंग कोहली का जलवा, यहां भी हैं नंबर वन

Last Updated : Jan 31, 2023, 8:59 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details