दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

मानसिक स्वास्थ्य पर बोले विराट कोहली, लोगों से भरे कमरे में भी अकेला महसूस करता हूं

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली एशिया कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलेंगे. वहीं एशिया कप से पहले विराट कोहली ने मेंटल हेल्थ पर बड़ा बयान दिया है.

By

Published : Aug 18, 2022, 5:55 PM IST

Virat Kohli said on mental health  I feel lonely even in a room full of people  virat kohli  former indian captain  indian cricketer  विराट कोहली  मेंटल हेल्थ पर बोले विराट कोहली  लोगों से भरे कमरे में भी महसूस करता हूं अकेला
Virat Kohli

नई दिल्ली:भारत के स्टार बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली ने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देने के बारे में बात की है. विराट ने मेंटल हेल्थ का सामना करने के लिए एथलीटों को कुछ टिप्स भी दिए हैं. उन्होंने कहा कि मुझे समर्थन देने वाले लोग भी अगर एक कमरे में होते हैं तो कई बार अकेला महसूस करता हूं.

कोहली ने कहा, एक एथलीट खिलाड़ी के रूप में सर्वश्रेष्ठ ला सकता है लेकिन उसी के साथ आप जिस दबाव में लगातार रहते हैं, वह आपके मानसिक स्वास्थ्य को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है. यह निश्चित रूप से एक गंभीर मुद्दा है. और जितना अधिक मजबूत होने की कोशिश करते हैं, यह आपको तोड़ सकता है. एथलीटों के लिए मेरा सुझाव यह होगा कि हां, शारीरिक फिटनेस और रिकवरी पर ध्यान एक अच्छा एथलीट होने की निशानी है, लेकिन साथ ही यह महत्वपूर्ण है कि आप लगातार अपने आप से संपर्क में रहें.

यह भी पढ़ें:युजवेंद्र चहल और धनश्री के रिश्ते में आई खटास, एक ने हटाया सरनेम, दूसरे ने लिखा, अब नई जिंदगी शुरू

कोहली ने आगे कहा, मैंने व्यक्तिगत रूप से ऐसे समय का अनुभव किया है जब मुझे समर्थन और प्यार करने वाले लोगों से भरे कमरे में भी मैं खुद को अकेला महसूस करता था और मुझे यकीन है कि यह एक ऐसी फीलिंग है, जिससे बहुत से लोग महसूस कर सकते हैं. इसलिए, अपने लिए समय निकालें और अपने आप से फिर से जुड़ें.

बता दें, कोहली इंग्लैंड दौरे के बाद से ब्रेक पर हैं. वह मैदान पर वापसी के लिए तैयार हैं. विराट कोहली एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम के साथ यूएई जाएंगे. एशिया कप की शुरुआत 27 अगस्त से हो रही है और टीम इंडिया अपना पहला मैच 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details