दिल्ली

delhi

India five ODI record : होल्कर स्टेडियम में भारत के 5 वनडे रिकॉर्ड, न्यूजीलैंड की बड़ी मुश्किलें

By

Published : Jan 23, 2023, 1:38 PM IST

भारतीय टीम इंदौर में आज तक एक भी वनडे मैच नहीं हारी है. ऐसे में तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड की राह आसान नहीं होगी. भारत को टक्कर देना न्यूजीलैंड के लिए एक बड़ी चुनौती होगी.

india vs new zealand
भारत बनाम न्यूजीलैंड

नई दिल्ली : इंदौर के होल्कर स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मैच 24 जनवरी को खेला जाना है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला इताना आसान नहीं होगा. इस मैच भारतीय टीम न्यूजीलैंड पर भारी पड़ सकती है. इस मैदान में टीम इंडिया के नाम 5 वनडे मैच जीतने का रिकॉर्ड दर्ज है. भारत वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड पर 2-0 से पहले ही बढ़त बना चुका है. ऐसे में टीम इंडिया के पास न्यूजीलैंड का 3-0 से क्लीन स्वीप करने का मौका है. भारत के इंदौर में धाकड़ वनडे रिकॉर्ड को देखते हुए यहां पर न्यूजीलैंड की राह आसान नहीं होगी.

इंदौर में इंडिया के 5 वनडे रिकॉर्ड
होल्कर स्टेडियम में पिछले पांच वनडे लगातार जीतकर टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं. वहीं, न्यूजीलैंड पहली बार इस मैदान में वनडे खेलने जा रही है. इंदौर में भारत के 5 बड़े वनडे रिकॉर्ड कुछ इस तरह से हैं.

हाईएस्ट स्कोर- भारत बनाम वेस्टइंडीज 418/5

व्यक्तिगत हाईएस्ट स्कोर- वीरेंद्र सहवाग ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 219 रन बनाए.

सबसे ज्यादा रन- वीरेंद्र सहवाग, 220 रन

बेस्ट बॉलिंग- एस श्रीसंत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 विकेट झटके.

सबसे ज्यादा विकेट- एस श्रीसंत, 6 विकेट

होल्कर स्टेडियम

इंदौर में नहीं हारी इंडिया
होल्कर स्टेडियम भारत के लकी है. यहां खेले गए अब तक वनडे मैचों में टीम इंडिया जीती है. भारत ने इंदौर में 5 वनडे रिकॉर्ड खेले हैं. इन सभी मुकाबलों में टीम जीत का खिताब अपने नाम करने में कामयाब रही है. इस ग्राउंड में पहला वनडे मैच 15 अप्रैल 2006 को खेला गया था. इस मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया था. उसके बाद टीम इंडिया ने अगले चार मैंचों में लगातार जीत हासिल की थी. भारत इस मैदान पर अब तक इंग्लैंड को दो बार और वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया को एक-एक बार हरा चुका है.

पढ़ें-Virat Kohli in Indore : तीसरे वनडे से पहले इंदौर में स्पॉट हुए विराट संग करन वाही, क्या है प्लान!

ABOUT THE AUTHOR

...view details