दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

Afg vs Ire : अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच शुक्रवार को होगा मुकाबला, जानिए कितने बजे शुरू होगा मैच

टी20 विश्वव कप (T20 World Cup 2022) का कल 25वां मैच होगा जिसमें अफगानिस्तान और आयरलैंड की टीमें आमने-सामने होंगी. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में मैच सुबह 9:30 बजे शुरू होगा.

By

Published : Oct 27, 2022, 10:51 PM IST

Afghanistan vs Ireland
अफगानिस्तान बनाम आयरलैंड

मेलबर्न:टी20 विश्वव कप 2022 (T20 World Cup 2022) में शुक्रवार को अफगानिस्तान (Afghanistan) और आयरलैंड (Ireland) की टीम भिड़ेंगी. सुपर 12 का ये 13वां मैच है. पहले मैच में श्रीलंका के खिलाफ हार के बाद आयरलैंड ने पिछले मैच में इंग्लैंड को हराकर बड़ा उलटफेर किया था. अफगानिस्तान का दूसरा मैच न्यूजीलैंड से था जो बारिश के कारण रद्द हो गया था. इसलिए अफगानिस्तान की टीम भी पहला मैच जीतने के लिए ऐडी-चोटी का जोर लगाएगी.

ग्रुप एक में आयरलैंड की टीम अपने दो मैचों में से एक में जीत कर 2 प्वाइंट के साथ चौथे स्ठान पर है. वहीं, अफगानिस्तान की टीम अपने दो मैचों में से एक हार चुकी है और एक बेनतीजा रहा. अफगानिस्तान टीम ग्रुप में आखिरी छठे स्थान पर है.

हेड-टू-हेड

अफगानिस्तान और आयरलैंड की टीमें टी-20 में कुल 23 मौकों पर आमने-सामने हुई है, जिसमें 16 में अफगान टीम ने जीत दर्ज की है जबकि सात में आयरिश टीम जीतने में सफल हुई है. दोनों टीमें आखिरी बार इस साल अगस्त में पांच मैचों की टी-20 सीरीज में भिड़ी थे, जिसमें मेजबान आयरलैंड ने 3-2 से जीत हासिल की थी.

अफगानिस्तान की संभावित टीम

मोहम्मद नबी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, हजरतुल्लाह जजाई, इब्राहिम जादरान, नजीबुल्लाह जादरान, उस्मान घनी, अज्मतुल्लाह ओमारजई, फजलहक फारूकी, मुजीब उर रहमान, राशिद खान, फरीद अहमद मलिक.

आयरलैंड की संभावित टीम

एंड्रू बैलबर्नी (कप्तान), लोरकान टकर, हैरी टेक्टर, पॉल स्टर्लिंग, जॉर्ज डॉकरेल, गैरेथ डेलानी, सिमी सिंह, कर्टिस कैम्फर, मार्क अडेयर, जोशुआ लिटिल, बैरी मैकार्थी.

इसे भी पढ़ें- सचिन, हरमनप्रीत ने महिला खिलाड़ियों के लिए समान फीस के बीसीसीआई के फैसले को बताया ऐतिहासिक

पिच रिपोर्ट

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में टॉस जीतकर दोनों टीमें पहले गेंदबाजी का फैसला ले सकती हैं, क्योंकि यहां लक्ष्य का पीछा करना आसान हो सकता है. बारिश को देखते हुए पहले खेलने वाली टीम 180 से ऊपर के स्कोर बनाना चाहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details