दिल्ली

delhi

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में श्रीलंका पर लगा मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना

By

Published : Jun 10, 2022, 8:30 PM IST

आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में धीमी ओवरगति के लिए श्रीलंका पर मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. आईसीसी मैच रैफरियों की एलीट पेनल के रंजन मदुगले ने यह जुर्माना लगाया. श्रीलंकाई टीम निर्धारित समय के भीतर दो ओवर पीछे रह गई थी.

Sri Lanka fined 40 percent  Sri Lanka Cricket Team  Sports news  Sri Lanka vs Australia  SL vs Aus Second T20  Cricket News  Sri Lanka fined  श्रीलंका टीम पर जुर्माना  मैच फीस  अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद
Sri Lanka fined 40 percent

कोलंबो:अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शुक्रवार को कहा कि श्रीलंका की टीम पर कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. मैच रेफरी के अमीरात आईसीसी एलीट पैनल के रंजन मदुगले ने दासुन शनाका की टीम को निर्धारित समय पर लक्ष्य से दो ओवर कम फेंकने का फैसला सुनाया.

खिलाड़ियों पर आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, जो न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित है, खिलाड़ियों पर प्रति वर्ष मैच फीस का 20 प्रतिशत का जुर्माना लगाया जाता है. प्रत्येक ओवर के लिए उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है, जो निर्धारित समय में गेंदबाजी करने में विफल रहता है.

यह भी पढ़ें:'कोहली खुद को झांसा दे रहे...', पोंटिंग का बड़ा बयान

शनाका ने प्रस्तावित मंजूरी को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी. अंपायर कुमार धर्मसेना और प्रगीत रामबुकवेला, तीसरे अंपायर लिंडन हैनिबल और चौथे अंपायर रुचिरा पल्लियागुरुगे ने मामले में आरोप लगाया था. टी-20 सीरीज का अंतिम मैच शनिवार को कैंडी में खेला जाएगा. इसके बाद पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज होगी, जो 14 जून से शुरू होकर 24 जून को समाप्त होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details