दिल्ली

delhi

तेंदुलकर ने महिला अंडर-19 विश्व कप विजेता क्रिकेट टीम को सम्मानित किया

By

Published : Feb 1, 2023, 11:16 PM IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद के स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले के दौरान अंडर19 वर्ल्ड कप जीतने वाली महिला टीम की खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया.

ICC Womens T20 World Cup  अंडर19 वर्ल्ड कप  सचिन तेंदुलकर  Sachin Tendulkar
Womens Under19 World Cup

अहमदाबाद :पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने दक्षिण अफ्रीका में पहली बार आयोजित हुए अंडर-19 महिला आईसीसी टी20 विश्व कप की विजेता भारतीय क्रिकेट टीम को सम्मानित करते कहा कि इस उपलब्धि से कई लड़कियां खेल को अपनाने और अपने सपनों को साकार करने के लिए प्रोत्साहित होंगी.

तेंदुलकर ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गये तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के इतर आयोजित इस सम्मान समारोह में कहा, मैं आपको शानदार उपलब्धि पर बधाई देना चाहता हूं. पूरा देश आने वाले वर्षों में (जीत का) जश्न मनाएगा.

मास्टर ब्लास्टर ने कहा, मेरे क्रिकेट सपने की शुरुआत भारतीय टीम के 1983 में विश्व कप विजेता बनने से शुरू हुई थी. आपने भी कई नये सपनों को जन्म दिया है. यह शानदार उपलब्धि है. उन्होंने कहा, इस विश्व कप को जीतकर आपने भारत की युवा लड़कियों को देश का प्रतिनिधित्व करने का सपना दिया है.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक जड़ने वाले इस पूर्व दिग्गज ने कहा, डब्ल्यूपीएल (महिला प्रीमियर लीग) की शुरुआत सबसे बड़ी चीज होने जा रही है. मैं पुरुषों और महिलाओं के लिए समानता में विश्वास करता हूं. खेलों में ही नहीं बल्कि हर जगह दोनों के पास समान अवसर होना चाहिये.

यह भी पढ़ें :Shubman Gill Records : तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले 5वें भारतीय बने शुभमन गिल, बनाए कई रिकॉर्ड

तेंदुलकर ने कहा कि बीसीसीआई देश में महिला क्रिकेट के विकास के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहा है. उन्होंने कहा, बीसीसीआई और उसके अधिकारियों ने महिला क्रिकेट को समृद्ध बनाने में काफी योगदान दिया है. मुझे लगता है कि यह एक संकेत है कि हम वास्तव में अच्छा करेंगे (भविष्य में).

इस संक्षिप्त सम्मान समारोह में बीसीसीआई सचिव जय शाह, अध्यक्ष रोजर बिन्नी, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला और कोषाध्यक्ष आशीष शेलार भी शामिल थे. इस मौके पर विश्व चैम्पियन अंडर-19 महिला टीम को पांच करोड़ रुपये का चेक सौंपा गया जिसकी घोषणा बोर्ड सचिव ने पहले की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details