दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 28, 2022, 7:18 PM IST

ETV Bharat / sports

रसेल ने छह गेंदों में जड़े छह छक्के, 24 गेंदों में बना डाले 72 रन

मैच की बात करें तो रसेल की इस पारी की वजह से ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने 10 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 155 रन जड़ दिए. जवाब में पैट्रियट्स की टीम 10 ओवर में 152 रन ही बना पाई.

The 6IXTY Men s Competition  Andre Russell  Russell hit six sixes in six balls  made 72 runs in 24 balls  वेस्टइंडीज के हरफनमौला आंद्रे रसेल  वेस्टइंडीज के घरेलू टूर्नामेंट  ट्रिनबागो नाइट राइडर्स
Andre Russell

नई दिल्ली:वेस्टइंडीज के हरफनमौला आंद्रे रसेल (Andre Russell) का क्रिकेट में हमेशा कहर देखने को मिलता है. वेस्टइंडीज के घरेलू टूर्नामेंट (The 6IXTY Men's Competition) में रसेल ने अपना दम दिखाया और लगातार छह सिक्स मार दिए. दरअसल ट्रिनबागो नाइट राइडर्स (Trinbago Knight Riders) और सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स (St Kitts and Nevis Patriots) के बीच हुए मुकाबले में रसेल ने तूफानी बल्लेबाजी की. उन्होंने इस मुकाबले में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स से खेलते हुए 24 गेंदों में 72 रन जड़ दिए. अपनी इस पारी में उन्होंने आठ सिक्स और पांच चौके जड़े.

रसेल ने इस मुकाबले में लगातार छह सिक्स लगाए. रसेल का यह आक्रामक अवतार सातवें ओवर में देखने को मिला. सेंट किट्स के लिए सातवां ओवर डोमिनिक ड्रेक लेकर आए. रसेल ने ड्रेक के इस ओवर की तीसरी, चौथी, पांचवीं और छठी गेंद पर लगातार छक्के लगाए. इसके बाद आठवां ओवर लेकर जॉन रस जग्गेजार आए. उनकी शुरुआती दो गेंदों पर भी उन्होंने लगातार दो छक्के जड़े. इसके साथ ही रसेल क्रिकेट के इतिहास में छह गेंद पर लगातार छह छक्के लगाने वाले कुछ चुनिंदा खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं.

यह भी पढ़ें:हम सभी को आप पर गर्व है, डिविलियर्स ने 100वें टी20 अंतरराष्ट्रीय के लिए कोहली को बधाई दी

मैच की बात करें तो रसेल की इस पारी की वजह से ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने 10 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 155 रन जड़ दिए. जवाब में पैट्रियट्स की टीम 10 ओवर में 152 रन ही बना पाई. पैट्रियट्स के बल्लेबाजों ने भी ट्रिनबागो को अच्छा जवाब दिया. एक समय लगा था कि ट्रिनबागो हार जाएगा लेकिन अंत के कुछ ओवरों में मैच एकदम से पलट गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details