दिल्ली

delhi

इंग्लैंड के अगले टेस्ट टीम के कप्तान हो सकते हैं बेन स्टोक्स : पोंटिंग

By

Published : Jan 8, 2022, 10:21 PM IST

रिकी पोंटिंग का मानना है, बेन स्टोक्स इंग्लैंड के अगले टेस्ट टीम के कप्तान हो सकते हैं.

Ricky Ponting  पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग  बेन स्टोक्स  ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम  इंग्लैंड क्रिकेट टीम  खेल समाचार  ben stokes  australia cricket team  sports news  england cricket team
Ricky Ponting Statement

सिडनी:ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि बेन स्टोक्स ही इंग्लैंड के अगले टेस्ट टीम के कप्तान हो सकते हैं. उन्होंने कहा, स्टोक्स पर कप्तानी का भार आने से उनके खेल में सुधार देखने को मिल सकता है. वर्तमान में कप्तान जो रूट के नेतृत्व को लेकर सवाल पूछे जा रहे हैं कि क्या कप्तानी में बदलाव करने से टेस्ट टीम को फिर से मजबूत किया जा सकता है.

पोंटिंग ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, एकमात्र व्यक्ति जो पदभार संभाल सकता है वह बेन स्टोक्स हैं. मुझे लगता है कि यदि वह टीम के कप्तान बनाए जाते हैं, तो स्टोक्स वास्तव में एक खिलाड़ी के रूप में विकसित होंगे. हां, थोड़ी अतिरिक्त जिम्मेदारी के साथ वह और भी बेहतर खिलाड़ी बन सकते हैं. पिछला इतिहास बताता है कि इयान बॉथम और एंड्रयू फ्लिंटॉफ जैसे हरफनमौला खिलाड़ी, जिन्होंने भूमिका में संघर्ष करने के बाद कप्तानी छोड़ दी.

यह भी पढ़ें:पांचवें टेस्ट से पहले इंग्लैंड को लग सकता है बड़ा झटका

पोंटिंग ने महसूस किया कि स्टोक्स को कप्तान बनाना इंग्लैंड का टेस्ट क्रिकेट में आवश्यक बदलाव हो सकता है. स्टोक्स चोट के बावजूद पहली पारी में 66 रन बनाए थे. पोंटिंग ने रूट को यह भी चेतावनी दी है कि मौजूदा एशेज के बाद टेस्ट कप्तान के रूप में बने रहना मुश्किल भरा होगा. उनको अपनी कप्तानी के अंतिम दिनों और रूट के वर्तमान परिदृश्य के साथ समानताएं दिखाई देती हैं.

यह भी पढ़ें:वेस्टइंडीज के कप्तान पोलार्ड टीम के फिटनेस स्तर से नाखुश

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि एशेज के बाद उनका कप्तान बने रहना मुश्किल होने वाला है. यहां तक कि अपने करियर को देखते हुए मैंने कुछ साल लंबा खेला और संभावित रूप से काफी समय तक कप्तानी भी की, जो मुझे करना चाहिए था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details