दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी ने ऋषभ पंत के लिए की प्रार्थना, पेले के निधन पर जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऋषभ पंत के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना की और पेले के निधन को खेल जगत के लिए अपूरणीय क्षति बताया.

By

Published : Dec 30, 2022, 4:54 PM IST

Updated : Dec 30, 2022, 7:55 PM IST

नरेंद्र मोदी ने ऋषभ पंत के लिए की प्रार्थना, पेले के निधन पर जताया शोक
नरेंद्र मोदी

नई दिल्लीःऋषभ पंत (Rishabh Pant) की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. पंत की मर्सिडीज बेंज GLC कूपे का रुड़की में आज सुबह हादसे का शिकार हो गई थी. हादसे में पंत गंभीर रूप से घायल हुए हैं और उनका देहरादून के मैक्स अस्पताल में इलाज चल रहा है. पंत दिल्ली से जब रुड़की (Roorkee) अपने घर जा रहे थे तब उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया. हादसे में कार बुरी तरह तहस-नहस हो गई है.

इस दर्दनाक हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने उनके स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना की. मोदी ने पेले (Pele) की मौत पर भी शोक जताया. प्रधानमंत्री ने लिखा है कि ऋषभ पंत के कार एक्सीडेंट से व्यथित हूं. में उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

नरेंद्र मोदी ने पेले के निधन पर भी शोक प्रकट किया. उन्होंने लिखा की पेले (Pele) की मौत से खेल जगत को अपूरणीय क्षति हुई है. वो फुटबॉल के सुपरस्टार थे जिनकी लोकप्रियता पूरी दुनिया में थी. उनका उत्कृष्ट खेल प्रदर्शन और सफलता आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करती रहेगी. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदनाएं.

बीसीसीआई के सचिव जय शाह (Jai Shah) ने कहा कि ऋषभ पंत के दाहिने घुटने, पीठ समेत कई जगह पर चोट लगने के अलावा उनके माथे पर दो कट लगे हैं. शाह ने ट्वीट कर लिखा है कि मैं पंत के स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना कर रहै हूं. मैंने उनके परिवार और उनका इलाज कर रहे डाक्टरों से बात की है. ऋषभ स्थिर हैं और स्कैन से गुजर रहे हैं. हम उन पर नजर रखे हुए हैं और उन्हें हरसंभव मदद उपलब्ध कराएंगे.

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के अध्यक्ष रोहन जेटली ने कहा, 'हम अस्पताल के संपर्क में हैं और उन्होंने बताया है कि ऋषभ की स्थिति में सुधार हो रहा है. हम उनके परिवार को जरूरी मदद उपलब्ध कराएंगे. हम उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं. पंत भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज का हिस्सा थे, जिसने कुछ दिन पहले बांग्लादेश पर 2-0 से सीरीज जीत दर्ज की थी.

इसे भी पढ़ें- महेंद्र सिंह धोनी के साथ दुबई से क्रिसमस पार्टी मनाकर लौटे थे ऋषभ पंत

श्रीलंका के खिलाफ 3 जनवरी से शुरू होने वाले मैचों के लिए उन्हें भारत के टी20 और वनडे टीम में जगह नहीं मिली क्योंकि उन्हें फरवरी में होने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले एक कार्यक्रम के लिए एनसीए में शामिल होना है. बहरहाल उनके दर्दनाक हादसे में घायल होने से दुनियाफर के फैंस दुखी हैं.

Last Updated : Dec 30, 2022, 7:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details