दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 18, 2023, 3:57 PM IST

Updated : Dec 18, 2023, 7:10 PM IST

ETV Bharat / sports

दाऊद को लेकर आ रही खबरों के बीच हिरासत में जावेद मियांदाद, जानें क्या है पूरा मामला

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. खबरों की माने तो उसे खुद के घर में नजरबंद कर दिया गया है. नजरबंद करने का फैसला दाऊद इब्राहिम के मामले को देखते हुए लिया गया है.

Javed Miandad and dawood ibrahim
जावेद मियांदाद और दाऊद इब्राहिम

नई दिल्ली : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी जावेद मियांदाद अक्सर अपने अटपटे बयानों के लिए जाने जाते हैं. एक बार फिर से वह सुर्खियों में बने हुए हैं. और इस बार मामला दाऊद इब्राहिम से जुड़ा है. दाऊद इब्राहिम और जावेद मियांदाद आपस में रिश्तेदार हैं. जावेद मियांदाद के बेटे की शादी दाऊद की बेटी से हुई है.

दरअसल, जावेद मियांदाद ने दाऊद पर ऐसा बयान दिया, जिसकी वजह से उन्हें नजरबंद कर दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दाऊद इब्राहिम को जहर दिया गया है. जहर किसने दिया है, इसको लेकर निश्चित खबर नहीं मिल पा रही है. मियांदाद ने संभवतः इस पर एक बयान दिया था.

दाऊद इब्राहिम इस समय कराची के अस्पताल में भर्ती है. उसका इलाज वहीं पर किया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि दाऊद के लिए हॉस्पिटल का एक पूरा फ्लोर बुक कर लिया गया है, जहां पर उसका इलाज जारी है.

पाकिस्तान पुलिस की ओर से मिल रही जानकारी के अनुसार एहतियात के तौर पर जावेद मियांदाद को घर में ही नजरबंद कर दिया गया है. पाकिस्तानी मीडिया में बताया जा रहा है कि दाऊद इब्राहिम की स्थिति बहुत ज्यादा गंभीर बनी हुई है. उसकी हालत नाजुक है.

आपको बता दें कि दाऊद मुंबई ब्लास्ट का मुख्य आरोपी है. दाऊद अक्सर क्रिकेट मैच के दौरान स्टेडियम में भी मैच देखते हुए नजर आता था. दाऊद की इस हालत के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर की भी मुश्किलें बढ़ गईं हैं.

जावेद मियांदाद ने पाकिस्तान के लिए 121 टेस्ट मैचों की 189 पारियों में 23 शतक और 43 अर्धशतकों के साथ 8832 रन बनाए हैं. तो वहीं 223 वनडे मैचों की 218 पारियों में 8 शतक और 50 अर्धशतकों के साथ 7381 रन बनाए हैं. उनके नाम टेस्ट में 17 और वनडे में 7 विकेट भी दर्ज हैं.

ये खबर भी पढ़ें :अर्शदीप सिंह ने 5 विकेट लेने के बाद बोली बड़ी बात, जानिए किसे दिया सफलता का श्रेय
Last Updated : Dec 18, 2023, 7:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details