दिल्ली

delhi

RCB vs SRH : प्लेऑफ में पहुंचने के लिए आरसीबी के लिए करो या मरो मैच, विराट से होगी 2016 जैसी एक और पारी की उम्मीद

By

Published : May 18, 2023, 4:55 PM IST

आरसीबी को पंजाब किंग्स के खिलाफ आज एक महत्वपूर्ण मुकाबला खेलना है, प्लेऑफ में पहुंचने के लिए आरसीबी को आज का मैच जीतना जरूरी है. बता दें कि आज ही के दिन साल 2016 में विराट कोहली ने जज्बा दिखाते हुए एक ऐसी पारी खेली थी, जिसे आईपीएल के इतिहास की सबसे शानदार पारियों में एक कहना गलत नहीं होगा...

virat kohli
विराट कोहली

नई दिल्ली : सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच राजीव गांधी स्टेडियम हैदाबाद में आज शाम 7:30 बजे से टाटा आईपीएल 2023 का 65वां मैच खेला जायेगा. जैसे-जैसे लीग स्टेज अपने आखिरी पड़ाव में पहुंच रही है, वैसे-वैसे ही प्लेऑफ में पहुंचने के लिए टीमों की जद्दोजहद बढ़ती जा रही है. आईपीएल के इस सीजन को अब तक का सबसे रोमांचक सीजन बोलना गलत नहीं होगा. सिर्फ 6 लीग मैच बचे हुए हैं और मात्र एक टीम अभी प्लेऑफ में पहुंची है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आज सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ वाला मैच करो या मरो जैसा है. आज हार मिली तो आरसीबी का प्लेऑफ में जाने का सपना टूट जायेगा.

आरसीबी का प्लेऑफ में पहुंचने का गणित
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के 2 लीग मैच बचे हुए हैं, आज उसे सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच खेलना फिर अगला मैच उसे गुजरात टाइटन्स के खिलाफ खेलना है. अगर आरसीबी अपने दोनों मैच जीत जाता है तो उसे सीधे-सीधे प्लेऑफ में जगह मिल जाएगी. लेकिन अगर आज उसे हार मिलती है तो उसको फिर दूसरी टीमों की हार-जीत के ऊपर निर्भर रहना पड़ेगा. आपको बता दें कि आरसीबी अगर आज मैच हार जाती है तो चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीमें प्लेऑफ में पहुंच जायेंगी. आरसीबी 12 मैचों में 12 अंको के साथ अंक तालिका में अभी पांचवें स्थान पर है, आरसीबी का नेट रन रेट +0.166 है जिसका उसे प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बहुत लाभ मिलने वाला है.

विराट ने हाथ में 9 टांकों के बावजूद जड़ा था शतक
आरसीबी को आज के महत्वपूर्ण मैच में जीत हासिल करने के लिए विराट कोहली से साल 2016 जैसी एक और पारी की उम्मीद होगी. आज ही के दिन यानी 18 मई 2016 को आरसीबी ने पंजाब किंग्स के खिलाफ एक महत्वपूर्ण मैच खेला था. इस मैच में विराट कोहली ने बाएं हाथ में 9 टांकों के बावजूद एक तूफानी शतक लगाया था. विराट ने जज्बा दिखाते हुए 50 गेंद में 12 चौके और 8 छक्कों की मदद से 113 रनों ताबड़तोड़ की पारी खेली थी. यह विराट कोहली का आईपीएल 2016 का चौथा शतक था. बता दें कि यह विराट कोहली का टी20 में अब तक का सबसे तेज शतक भी है. बारिश से प्रभावित इस मैच में आरसीबी ने पंजाब किंग्स को 82 रनों से करारी शिकस्त दी थी.

ये भी पढ़ें - IPL playoffs 2023 : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की हार की दुआ कर रहे होंगे CSK-LSG-MI के खिलाड़ी..!

ABOUT THE AUTHOR

...view details