दिल्ली

delhi

By

Published : May 14, 2023, 1:38 PM IST

ETV Bharat / sports

Prabhsimran Singh : प्रभसिमरन सिंह ने शतक के पीछे की बताई वजह, बोले- योजना सिर्फ एक पार्टनरशिप की थी

Prabhsimran Singh IPL 2023 Century : दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ प्रभसिमरन सिंह ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल 2023 के इस सीजन में अपना पहला शतक लगाया. उनकी इस पारी ने पंजाब किंग्स को दिल्ली पर जीत दिलाई.

Prabhsimran Singh
प्रभसिमरन सिंह

नई दिल्ली :पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह ने दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों को आईपीएल 2023 के 59 मैच में खूब धोया. अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में प्रभसिमरन सिंह ने आतिशी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है. उन्होंने आईपीएल के इस सीजन में अपना पहला शतक लगया है. उनकी इस पारी ने सभी क्रिकेटर से लेकर फैंस को आकर्षित किया है. प्रभसिमरन इस बड़ी पारी ने पंजाब किंग्स ने दिल्ली टीम पर जीत दिलाने अहम भूमिका निभाई है.

प्रभसिमरन सिंह ने खुलासा किया कि उनकी योजना कुछ साझेदारी बनाने और फिर कुछ गेंदबाजों को टारगेट करने की थी. पंजाब किंग्स एक समय तीन विकेट पर 45 के स्कोर पर संघर्ष कर रही थी. लेकिन प्रभसिमरन ने अपना पहला आईपीएल शतक 65 गेंद पर 103 रन बनाकर जड़ा. इसके बाद चौथे विकेट के लिए 54 गेंदों पर 72 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की और सैम करन ने 20 गेंद पर 24 रन बनाए, जिससे टीम का स्कोर 20 ओवर में 7 विकेट पर 167 रन पर पहुंच गया था.

इसके बाद हरप्रीत बराड़ ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ घातक गेंदबाजी करते हुए 30 रन देकर 4 विकेट लिए और दिल्ली के बैटिंग लाइन-अप को तहस नहस कर दिया. दिल्ली कैपिटल्स को 8 विकेट पर 136 रन तक सीमित कर दिया और शनिवार 13 मई को पंजाब ने मैच 31 रन से जीत लिया. एक और हार के बाद, दिल्ली कैपिटल्स टूर्नामेंट से बाहर हो गई है, जबकि पंजाब किंग्स तालिका में छठे स्थान पर पहुंच गई. प्रभासिमरन ने कहा कि 'हमने शुरू में कुछ विकेट गंवाए, इसलिए योजना खेल को थोड़ा गहराई तक ले जाने की थी. मैं लंबे समय से टीम के साथ हूं और जब आपको बैक-टू-बैक मौके मिलते हैं, तो आपको इसे भुनाना होता है'.

22 साल के प्रभसिमरन सिंह ने अवसरों के लिए प्रबंधन को धन्यवाद दिया और वरिष्ठों के साथ अपनी बातचीत का उल्लेख किया. प्रभासिमरन ने कहा कि 'मैं सीनियर खिलाड़ियों से भी बात करता हूं, जो मुझे यह सुनिश्चित करने के लिए कहते रहते हैं कि मैं खेल को गहराई तक ले जाऊं और अच्छी शुरूआत करने पर इसे बड़ा बनाऊं. मैं अवसरों के लिए प्रबंधन का शुक्रगुजार हूं. पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स दोनों अपने अगले मुकाबले में एक-दूसरे से भिड़ेंगे, जो 17 मई को धर्मशाला में होगा'.

पढ़ें-Sachin Tendulkar : सचिन तेंदुलकर ने मदर्स डे पर लिया मां का आशीर्वाद, देखें फोटो

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details