दिल्ली

delhi

IPL 2022 Final: क्रिकेट की पिच पर 'शाह' कर सकते हैं सियासी बैटिंग!

By

Published : May 28, 2022, 9:01 PM IST

आईपीएल 2022 के फाइनल मुकाबले को देखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह भी पहुंच सकते हैं. दोनों दिग्गज नेता दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में बैठकर आईपीएल फाइनल का आनंद उठाएंगे. ऐसे में इन दोनों नेताओं के स्टेडियम में पहुंचने को लेकर राजनीतिक दृष्टिकोण से भी देखा जा रहा है. आइए समझते हैं पूरे माजरे को...

Narendra Modi Stadium  IPL 2022  आईपीएल 2022  आईपीएल 2022 फाइनल  नरेंद्र मोदी स्टेडियम  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  गृह मंत्री अमित शाह  खेल समाचार  Sports News  आईपीएल में राजनीति  Politics in IPL  IPL 2022 Final Match
IPL final 2022

अहमदाबाद:आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला 29 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा, जिसमें गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने-सामने होंगी. कोरोना काल के बाद पहली बार आईपीएल का रंगारंग समापन समारोह का आयोजन भी किया जाएगा. बताया जा रहा है कि अहमदाबाद स्टेडियम में समापन समारोह के लिए खास तैयारी भी की गई है. फाइनल मुकाबले को देखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह भी पहुंच सकते हैं.

बताते चलें, गुजरात में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ गई हैं. वहीं, आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. ऐसे में स्टेडियम में लोगों की उपस्थिति को राजनीतिक गतिविधि से जोड़ना, साथ ही साथ गुजरात के मतदाताओं को अपनी ओर लुभाने का अच्छा तरीका हो सकता है.

यह भी पढ़ें:IPL Final 2022: RR के कप्तान 13 साल के थे, जब राजस्थान ने जीता था आईपीएल खिताब

अब जानिए जरूरी बात...

दरअसल, अहमदाबाद के मोटेरा स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में लोगों के बैठने की क्षमता एक लाख 32 हजार है. ऐसे में पूरी उम्मीद है कि यह स्टेडियम क्रिकेट प्रेमियों से खचाखच भर जाएगा. वहीं, यह बात कहना अतिश्योक्ति नहीं होगी कि मैच देखने के लिए दर्शकों की मौजूदगी और प्रधानमंत्री सहित गृह मंत्री की उपस्थिति गुजरातवासियों को अपनी तरफ लुभाने के लिए काफी होगी. ऐसा भी माना जा रहा है कि मोदी और शाह की मौजूदगी गुजराती मतदाताओं पर मनोवैज्ञानिक प्रभाव डाल सकता है. हालांकि, क्या होगा क्या नहीं, वह तो वक्त ही बताएगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

आईपीएल फाइनल को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

आईपीएल फाइनल मुकाबले में प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के पहुंचने की संभावना को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबित, सुरक्षा व्यवस्था में छह हजार से अधिक पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. इसके अलावा पांच हजार से अधिक कांस्टेबल की भी तैनाती की गई है और 1000 होमगार्ड भी सुरक्षा में तैनात रहेंगे. मैच को लेकर सुरक्षा संभालने के लिए 17 डीसीपी, 28 एसपी, 51 पुलिस इंस्पेक्टर और 268 सब इंस्पेक्टरों को जिम्मेदारी सौंपी गई है.

यह भी पढ़ें:IPL 2022 Final: आईपीएल फाइनल जीतने और हारने वाली टीम को मिलेंगे इतने रुपए

आईपीएल 2022 के फाइनल मुकाबले को देखने के लिए बॉलीवुड सितारे भी पहुंच सकते हैं. हालांकि बॉलीवुड सितारे आईपीएल लीग मैच के दौरान भी स्टेडियम में नजर आए और स्टैंड पर बैठकर मैच आनंदा भी जमकर उठाया. फाइनल मुकाबले के दौरान होने वाले समापन समारोह में झारखंड की झलक भी दिखेगी. समापन समारोह में झारखंड की लोक नृत्य छऊ का प्रदर्शन किया जाएगा. इसके लिए झारखंड से छऊ न‍ृत्य दल को पहले ही बुला लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details