दिल्ली

delhi

MS Dhoni ने खोला 7 नंबर की जर्सी पहनने का राज

By

Published : Mar 17, 2022, 7:44 PM IST

भारतीय दिग्गज और चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एमएस धोनी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलना शुरू करने के बाद से सातवें नंबर से जुड़े हुए हैं. 40 साल के माही ने हमेशा अपनी जर्सी के लिए नंबर सात को चुना. चाहे वह भारत के लिए खेल रहे हों या इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते हों. धोनी ने इस बारे में प्रतिक्रिया भी दी है.

IPL 2022  आईपीएल 2022  चेन्नई सुपर किंग्स  महेंद्र सिंह धोनी  MS Dhoni  Cricket News In Hindi  7 नंबर की जर्सी  MS Dhoni Reveals Secret Of 7 Number Jersey
MS Dhoni Reveals Secret Of 7 Number Jersey

नई दिल्ली:चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान एमएस धोनी ने खुलासा किया है कि 'नंबर 7' उनके दिल के बहुत करीब है. क्योंकि उनका जन्म 7 जुलाई को हुआ था और यही उनकी प्रतिष्ठित जर्सी का नंबर है. यह नंबर किसी भी अंधविश्वास के कारण नहीं रखा गया. धोनी अपने अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू से ही शर्ट नंबर के रूप में '7' का इस्तेमाल कर रहे हैं और इस नंबर की लोकप्रियता पिछले कुछ वर्षों में बढ़ी है.

चेन्नई सुपर किंग्स के मालिकों के मूल समूह इंडिया सीमेंट्स द्वारा आयोजित एक बातचीत के दौरान प्रशंसकों से बात करते हुए भारत के पूर्व कप्तान ने नंबर 7 को चुनने के बारे में खुलासा किया.

धोनी ने कहा, बहुत से लोगों ने शुरू में सोचा था कि नंबर 7 मेरे लिए एक भाग्यशाली संख्या है. शुरू में यह एक बहुत ही सरल कारण से था, मेरा जन्म जुलाई के सातवें दिन हुआ था. सातवें महीने का सातवां दिन यह एक अच्छी संख्या है. मैंने कहा कि मैं अपनी जन्मतिथि को चुनूंगा.

यह भी पढ़ें:WWC 2022: कैसे सेमीफाइनल में पहुंचेगी मिताली सेना? समझिए पूरा गणित

सीएसके पिछले सप्ताह से आईपीएल 2022 तक सूरत में प्रशिक्षण ले रहा है और कप्तान धोनी आयोजन स्थल पर मिलने वाली सुविधाओं से बहुत खुश हैं. आईपीएल के 15वें सीजन की शुरुआत 26 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम में भिड़ंत से होगी.

यह भी पढ़ें:महिला विश्व कप: साउथ अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को 2 विकेट से हराया

चेन्नई सुपरकिंग्स टीम

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), दीपक चाहर, मोइन अली, रविन्द्र जडेजा, अम्बाती रायडू, ऋतुराज गायकवाड़, ड्वेन ब्रावो, शिवम दुबे, रॉबिन उथप्पा, तुषार देशपांडे, केएम आसिफ, राजवर्धन हंगारगेकर, सिमरजीत सिंह, डेवोन कॉनवे, ड्वेन प्रिटोरियस, मिचेल सैंटनर, एडम मिल्ने, सुभ्रांशु सेनापति, मुकेश चौधरी, प्रशांत सोलंकी, सी हरी निशांत, एन जगदीशन, क्रिस जॉर्डन, के भगत वर्मा और माहीश तीक्ष्णा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details