दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

टॉम लाथम बने न्यूजीलैंड के नए कप्तान, बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए सामने आई टीम

टॉम लाथम ने अभी तक छह वनडे मैचों में न्यूजीलैंड टीम की कमान संभाली है और इस दौरान टीम ने पांच में जीत दर्ज की है और एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है.

By

Published : Mar 11, 2021, 10:37 AM IST

Tom Latham
Tom Latham

हैदराबाद: न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की घरेलू एकदिवसीय सीरीज के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है. चयनकर्ताओं ने वनडे सीरीज के लिए 13 खिलाड़ियों के नाम का चयन किया.

मेजबान टीम ने केन विलियमसन के स्थान पर टॉम लाथम को एकदिवसीय सीरीज का कप्तान नियुक्त किया है. बता दें कि, विलियमसन कोहनी में लगी चोट के चलते बांग्लादेश सीरीज का हिस्सा नहीं है. लाथम ने अभी तक छह वनडे मैचों में कीवी टीम की कमान संभाली है और इस दौरान टीम ने पांच में जीत दर्ज की है और एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है.

वहीं डेवोन कॉनवे, डेरिल मिशेल और विल यंग को पहली बार वनडे टीम का हिस्सा बनाया गया है. सलामी बल्लेबाज कॉनवे ने हाल फिलहाल के समय में घरेलू क्रिकेट में खूब रन बनाए हैं, जबकि बैटिंग ऑलराउंडर विल यंग ने भी अपने अच्छे प्रदर्शन के चलते राष्ट्रीय टीम में जगह बनाई है. वहीं डेरिल मिशेल एक गेंदबाजी ऑलराउंडर है.

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच पहला एकदिवसीय मैच शनिवार, 20 मार्च को डुनेडिन के मैदान पर खेला जाएगा. तीन वनडे मैचों की सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी.

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए केन विलियमसन, जानिए वजह

वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम:

ट्रेंट बोल्ट, डेवन कॉनवे, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लाथम (कप्तान), डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, हेनरी निकोल्स, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी, रॉस टेलर, विल यंग.

ABOUT THE AUTHOR

...view details