दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 15, 2023, 10:10 AM IST

ETV Bharat / sports

Asia Cup 2023 IND VS BAN: भारत-बांग्लादेश मैच में बारिश बिगाड़ सकती है खेल, जानें कैसा रहेगा पिच का मिजाज

IND VS BAN Weather & Pitch Report: भारत और बांग्लादेश की बीच एशिया कप 2023 के सुपर 4 राउंड में आज धमाकेदार टक्कर होने वाली है. रोहित शर्मा और शाकिब उल हसन की कप्तनी में दोनों टीम कोलंबो में एक दूसरे से दो-दो हाथ करती हुई नजर आएंगी. इस मैच पर बारिश का साया भी मंडरा रहा है. तो आइए पिच और वेदर रिपोर्ट के बारे में जानते हैं...

IND VS BAN Weather & Pitch Report
इंडिया बनाम बांग्लादेश वेदर और पिच रिपोर्ट

नई दिल्ली: भारत और बांग्लादेश के बीच एशिया कप 2023 के सुपर 4 राउंड का अंतिम मैच आज शुक्रवार को खेला जाने वाला है. दोनों टीमों के बीच ये मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच की शुरूआत दोपहर 3 बजे होगी तो टॉस दोपहर 2:30 बजे होगा. भारत की टीम पहले ही एशिया कप 2023 के फाइनल में जगह बना चुकी है, जहां उसकी टक्कर श्रीलंका से होने वाली है. ऐसे में इस मैच में भारत की टीम अपनी बैंच स्ट्रेथ को चैक कर सकती है और उन खिलाड़ी को मौका दे सकती है जिनको अभी तक खेलने का मौका नहीं मिला है. लेकिन इसके बीच बारिश एक बड़ी खलनायक साबित हो सकती है. तो आइए इस मैच से पहले हम आपको प्रेमदासा स्टेडियम की पिच और वेदर रिपोर्ट के बारे में बताते हैं.

पिच रिपोर्ट
कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम की पिच वैसे तो स्पिनर्स को हमेशा से मदद करती आई है लेकिन इस एशिया कप में यहां बल्लेबाज भी बड़ा स्कोर बनाते हुए नजर आ रहे हैं. इस पिच पर नई गेंद से तेज गेंदबाजों के लिए भी मदद है तो वहीं, गेंद पुरानी होने के बाद स्पिनर अहम भूमिका निभा सकते हैं. इस मैदान पर टॉस जीतकर दोनों टीमों के कप्तान पहले बल्लेबाजी करना चाहेंगे. इसी मैदान पर इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए अपने पिछले मैच में 356 का विशाल स्कोर भी खड़ा कर चुकी है.

वेदर रिपोर्ट
भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले इस मैच पर बारिश के आसार बने हुए हैं. मौसम विभाग की रिपोर्ट्स की माने तो कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम पर दोपहर 2:30 बजे से लेकर 4 बजे तक तूफान के साथ भारी बारिश होने का अनुमान है. इस पूरे मैच के दौरान मैदान पर बादल छाए रहने की उम्मीद है. इस मैच में 88 प्रतिशत बारिश होने की संभवना है. जिसके चलते ओवर्स की कटौती भी मैच में देखने को मिल सकती है.

ये भी पढे़ं:

IND vs BAN Match Preview : भारत के पास बेंच स्ट्रेंथ आजमाने का अच्छा मौका, जानिए क्या हो सकती है टीम इंडिया की रणनीति

ABOUT THE AUTHOR

...view details