दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 7, 2022, 12:44 PM IST

Updated : Dec 7, 2022, 1:54 PM IST

ETV Bharat / sports

India vs Bangladesh : रोहित शर्मा बाएं अंंगूठे में चोट लगने के कारण मैच से बाहर

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा के अंगूठे में चोट लग गई है, जिसके कारण वो मैच से बाहर हो गए हैं.

Rohit Sharma suffered a blow to his thumb while fielding in the 2nd OD
India vs Bangladesh

ढाकाः भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच चल रही तीन वनडे सीरीज का दूसरा मैच में रोहित शर्मा के अंगूठे में चोट लग गई है. फील्डिंग के दौरान उन्हें यह चोट लगी है. बताया जा रहा है कि मैच के 10 में ओवर के दौरान जब वह फील्डिंग कर रहे थे, तभी उनको चोट लगी जिसके बाद वह मैदान से बाहर चले गए हैं. मेडिकल टीम में उनके अंगूठे का स्कैन कराने की सलाह दी है. बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया है.

बांग्लादेश के 3 विकेट गिरे

सिराज ने झटके दो विकेट

मोहम्मद सिराज ने मैच के दूसरे ओवर में अनामुल हक को 11 रन पर एलबीडब्ल्यू किया. सिराज ने दूसरा विकेट बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास का नौवें ओवर की दूसरी बॉल पर लिया. दास 23 बॉल पर सात रन ही बना सके.

मलिक ने शंटो का किया शिकार

बांग्लादेश का तीसरी विकेट उमरान मलिक ने लिया. उन्होंने नजमुल हुसैन शंटो को 21 रन पर आउट किया.

अक्षर और उमरान को मिली जगह

भारतीय टीम में अक्षर पटेल (Akshar Patel) और उमरान मलिक (Umran Malik) की वापसी हुई है जबिक शाहबाज और कुलदीप सेन को प्लेइं 11 में जगह नहीं मिली है. कुलदीप को पीठ में खिंचाव के कारण बाहर रखा गया है.

बांग्लादेश टीम में भी बदलाव

बांग्लादेश टीम में हसन महमूद की जगह नजमूल हसन को शामिल किया गया है.

पहला मैच हारा था भारत

चार दिसंबर को हुए पहले मुकाबले में भारत एक विकेट से हार गया था. भारतीय टीम 50 ओवर भी नहीं खेल सकी थी और 42.2 ओवर में 186 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी. केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 73 रन बनाए थे.

हेड टू हेड

भारत और बांग्लादेश के बीच 23 मैच हुए हैं जिसमें से 17 में भारत और पांच में बांग्लादेश ने जीत दर्ज की है. वहींं, एक मैच बेनतीजा रहा है. मीरपुर में भारत ने 14 वनडे खेले हैं, जिसमें नौ में जीत मिली है और बांग्लादेश ने चार मैच जीते हैं.

भारत की टीम : 1 रोहित शर्मा (कप्तान), 2 शिखर धवन, 3 विराट कोहली, 4 श्रेयस अय्यर, 5 केएल राहुल (विकेटकीपर), 6 वाशिंगटन सुंदर, 7 अक्षर पटेल, 8 शार्दुल ठाकुर, 9 दीपक चाहर, 10 मोहम्मद सिराज , 11 उमरान मलिक.

बांग्लादेश की टीम :1 नजमुल हुसैन शंटो, 2 लिटन दास (कप्तान), 3 अनामुल हक, 4 शाकिब अल हसन, 5 मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), 6 महमूदुल्लाह, 7 अफिफ हुसैन, 8 मेहदी हसन मिराज, 9 एबादत हुसैन, 10 नासूम अहमद, 11 मुस्तफिजुर रहमान.

Last Updated : Dec 7, 2022, 1:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details