दिल्ली

delhi

IND vs AUS Semifinal : भारतीय टीम के पास इतिहास रचने का मौका, आज जीत गए तो विश्व कप अपना

By

Published : Feb 23, 2023, 7:39 AM IST

Updated : Feb 23, 2023, 7:47 AM IST

महिला टी20 विश्व कप में आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सेमीफाइनल मुकाबला होगा. ऑस्ट्रेलिया विश्व कप में अभी तक अजेय है. उसका विजयरथ केवल भारतीय टीम ही रोक सकती है.

IND vs AUS Semifinal match live update live score
IND vs AUS

केपटाउन : भारतीय महिला टीम विश्व कप में तीसरी बार सेमीफाइनल में पहुंची है. भारत का मुकाबला आज ऑस्ट्रेलिया से न्यूलैंड्स मैदान में शाम 6:30 बजे होगा. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को हरा देती है तो वो दूसरी बार फाइनल खेलेगी. पिछली बार भारतीय टीम फाइनल में पहुंची थी लेकिन मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 85 रनों से मात देकर खिताब जीत लिया था. भारत के पास सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराकर 2020 में मिली हार का हिसाब बराबर करने का मौका है. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में भारतीय टीम उलटफेर कर इतिहास रच सकती है.

हेड टू हेड
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया ( IND vs AUS ) के बीच हुए पिछले पांच मुकाबलों में कंगारूओं का पलड़ा भारी रहा है. ऑस्ट्रेलिया पांच में से चार मैच जीता हैं जबकि एक मैच टाई हुआ है. अगर पिछले पांच टी20 मैच की बात की जाए तो उसमें भारतीय महिला टीम ( Indian Women Team ) ने शानदार प्रदर्शन किया है. महिला टीम ने पांच में से तीन में जीत दर्ज की है. वहीं, दो में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं कंगारू टीम में पिछले पांच टी20 मैच में से चार में जीत दर्ज की है. उसका एक मैच पाकिस्तान के साथ बरसात के कारण रद्द हो गया था.

इसे भी पढ़ें-Harmanpreet Kaur : सेमीफाइनल से पहले कप्तान हरमनप्रीत ने सोशल मीडिया पर छेड़ी जंग, युवी-रैना समर्थन में उतरे

पिच और वेदर रिपोर्ट
महिला टी20 विश्व कप का सेमीफाइनल मुकाबला न्यूलैंड्स में नई पिच पर खेला जा सकता है. इस मैदान पर अभी तक 28 टी20 मैच खेले गए हैं जिसमें 16 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है. वहीं, दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाली टीम 12 बार जीती है. इसलिए टॉस अहम रहेगी. जो टीम टॉस जीतेगी वो पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी. मौसम साफ रहेगा और धूप खिलेगी. बरसात की कोई संभावना नहीं है. दर्शक मैच का लुत्फ उठा सकते हैं.

Last Updated : Feb 23, 2023, 7:47 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details