दिल्ली

delhi

युवराज सिंह के घर गूंजी किलकारी, हेजल कीच ने बेटे को दिया जन्म

By

Published : Jan 26, 2022, 10:14 AM IST

भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह पिता बन गए हैं. मंगलवार को उनकी पत्नी हेजल कीज ने बेटे को जन्म दिया. इसकी जानकारी युवी ने खुद सोशल मीडिया के जरिए दी.

Cricket news  Yuvraj singh  Hazel Keech  yuvraj singh became father  युवराज सिंह  युवराज सिंह पिता बन गए  हेजल कीच  युवराज सिंह ट्वीट  Who is yuvraj singh  who is Hazel keech
Yuvraj Singh became father

नई दिल्ली:पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह पिता बन गए हैं. मंगलवार को उनकी पत्नी हेजल कीज ने बेटे को जन्म दिया. इसकी जानकारी युवराज ने खुद सोशल मीडिया के जरिए दी. युवी ने अपने पोस्ट में भगवान का शुक्रिया अदा किया है. साथ ही उन्होंने अपने फैंस से प्राइवेसी की रिस्पेक्ट करने की गुजारिश की है. युवी ने बॉलीवुड एक्ट्रेस हेजल कीच से साल 2016 में शादी की थी.

युवराज सिंह ने ट्विटर पर लिखा, अपने सभी प्रशंसकों, परिवार और दोस्तों के लिए हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि आज भगवान ने हमें एक बच्चे का आशीर्वाद दिया है. हम भगवान को यह आशीर्वाद देने के लिए धन्यवाद देते हैं. हम चाहते हैं कि आप हमारी निजता का सम्मान करें, क्योंकि हम दुनिया में छोटे का स्वागत करते हैं. लव, हेजल एंड युवराज.

देश को दो बार वर्ल्ड चैंपियन बना चुके हैं युवराज

भारतीय टीम ने युवराज सिंह की बदौलत पहला टी-20 वर्ल्ड कप (2007) और वनडे वर्ल्ड कप (2011) जीता था. युवी ने टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ 14 गेंदों 58 रन की पारी खेली थी. इसके बाद सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस स्टार ऑलराउंडर ने 30 गेंदों में 70 रन जड़े थे. वहीं वनडे वर्ल्ड कप 2011 में युवी को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था.

यह भी पढ़ें:IND vs WI: रोहित शर्मा की वापसी लगभग तय, इन खिलाड़ियों की जगह खतरे में

युवराज का करियर

युवराज सिंह सफेद गेंद क्रिकेट के खतरनाक खिलाड़ियों में से एक रहे हैं. उन्होंने करियर में 304 वनडे और 58 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले. उनके नाम वनडे में 8,701 रन और 111 विकेट हैं. जबकि टी-20 इंटरनेशनल में उन्होंने 1,177 रन के साथ-साथ 28 विकेट भी लिए. युवी को 40 टेस्ट मैचों में ही खेलने का मौका मिल पाया. उन्होंने टेस्ट करियर में 1,900 रन बनाए और नौ विकेट झटके.

युवराज सिंह और हेजल कीच

यह भी पढ़ें:हैदराबाद के इस इंडोर स्टेडियम में आयोजित होगी प्राइम वॉलीबॉल लीग, शेड्यूल का एलान

नवंबर 2016 में युवराज और हेजल ने की थी शादी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, युवराज सिंह और हेजल कीच की 12 नवंबर 2015 को सगाई हुई थी. दोनों ने 30 नवंबर 2016 को शादी कर वैवाहिक जीवन में प्रवेश किया था. युवराज जहां भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी रह चुके हैं तो वहीं हेजल कीच फिल्मों में दिख चुकी हैं.

हेजल ने बॉडीगार्ड फिल्म में किया था काम

हेजल कीच ने विज्ञापन से अपने करियर की शुरुआती की थी. वह सलमान खान अभिनीत फिल्म बॉडीगार्ड में भी नजर आई थीं. इस फिल्म में उन्होंने करीना कपूर की दोस्त का रोल निभाया था. वहीं, युवराज को हेजल से शादी करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी थी.

युवराज सिंह और हेजल कीच

एक इंटरव्यू में युवराज ने बताया था कि हेजल से शादी करने के लिए उन्होंने बहुत पापड़ बेले थे. उन्होंने कहा था, हेजल ने सोशल मीडिया पर उनकी फ्रेंड रिक्वेस्ट करीब 3 महीने बाद एक्सेप्ट की थी. हालांकि, अब दोनों के बीच काफी प्यार है और अब तो उनके परिवार में एक नया सदस्य भी आ गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details