दिल्ली

delhi

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में साहा का दमदार शतक, टीम इंडिया के लिए खटखटाया दरवाजा

By

Published : Feb 27, 2019, 8:16 PM IST

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ शानदार शतक लगाकर टीम को जीत दिलाई. बंगाल ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट के ग्रुप डी में बुधवार को यहां अरुणाचल प्रदेश को 107 रन से करारी शिकस्त दी.

wriddhiman saha

हैदराबाद: बंगाल की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऋद्धिमान साहा के 62 गेंद पर खेली 129 रन की पारी के दम पर 234 रन का स्कोर खड़ा किया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी अरुणाचल प्रदेश की टीम 4 विकेट के खोकर 127 रन ही बना पाई. साहा ने 62 गेंदों पर 16 चौकों और चार छक्कों की मदद से 129 रन बनाए.

साहा को बीते साल 25 मई को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद से खेलते हुए अंगूठे में चोट लग गई थी जिसके कारण वह अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच से बाहर हो गए थे. इसके बाद साहा के कंधे में भी चोट आई थी और जिसकी सर्जरी उन्होंने मैनचेस्टर में कराई थी.

इस बीच पंत को टेस्ट में मौका मिला और उन्होंने इस मौके को पूरी तरह से भुनाया. पंत ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में शतक जड़े थे. पंत ने अभी तक नौ टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें उनका औसत 50 के लगभग रहा है.

टीम में वापसी को लेकर साहा ने कहा, 'मेरा काम अच्छा करना है. चयन मेरे हाथ में नहीं है.' भारत को विश्व कप के बाद वेस्टइंडीज का दौरा करना है जहां वह दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. साहा ने कहा कि वह सयैद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में बंगाल की तरफ से खेलते हुए मौका का फायदा उठाना चाहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details