दिल्ली

delhi

भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट मैच से पहले प्रैक्टिस में शामिल की नई ट्रेनिंग ड्रिल, देखिए VIDEO

By

Published : Feb 28, 2020, 2:29 PM IST

Updated : Mar 2, 2020, 8:52 PM IST

न्यूजीलैंड ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारत को 4 दिन के अंदर ही 10 विकेट से हराकर अपना 100वां मैच जीता था. दूसरा टेस्ट मैच क्राइस्टचर्च में शनिवार से खेला जाएगा. इस टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम ने गुरुवार को अपने अभ्यास में एक नई ट्रेनिंग ड्रिल को शामिल किया है.

NZ VS IND, Team India
NZ VS IND, Team India

हैदराबाद : वेलिंगटन में दस विकेट से कीवी टीम के खिलाफ पहला टेस्ट हारने के बाद भारत को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में अपनी पहली हार मिली थी. लगातार चार अंतरराष्ट्रीय मैच हारने के बाद भारतीय टीम एक बार फिर से क्राइस्टचर्च में जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम ने अभ्यास सत्र में एक नई ट्रेनिंग ड्रिल को शामिल किया है.

देखिए वीडियो

बीसीसीआई ने शेयर किया वीडियो

इस ड्रिल को 'टर्बो टच' कहा जाता है. बीसीसीआई के आधिकारिक हैंडल ने ड्रिल का एक वीडियो पोस्ट किया और इसमें निक वेब, टीम के हेड स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच ने इस तरह से प्रशिक्षण के पूरे बिंदु को समझाया है.

वेब ने बीसीसीआई द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में कहा, "हम लड़कों को दौड़ने के लिए प्रशिक्षित करने के लिए एक सामान्य वार्म-अप करते हैं.

'टर्बो टच' का नियम

टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

उन्होंने कहा, "ये एक स्पष्ट खेल है, हम लोगों को दो टीमों में बांटते हैं, और वे दो गोल्स के बीच स्कोर करने की कोशिश करते हैं और आईडिया ये है कि गेम में गोल करने के लिए आप गेंद को सिर्फ दो बार टच कर सकते हैं. ये लोगों को थोड़ी अधिक चुनौती प्रदान करता है. और ये इसे और मजेदार बनाता है, "

विराट कोहली

पहले टेस्ट में मिली हार पर शास्त्री का बड़ा बयान, कहा- अब 'खुले दिमाग' के साथ दूसरे टेस्ट में जाएगी टीम

टीम 29 फरवरी से 4 मार्च तक क्राइस्टचर्च में दो मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी.

Last Updated : Mar 2, 2020, 8:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details