दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

700 करोड़ की लागत से तैयार हो रहा है दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम, देखिए वीडियो

दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम का निर्माण अहमदाबाद में किया जा रहा है. 2017 में 700 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले इस स्टेडियम का शिलान्यास किया गया था.

By

Published : May 8, 2019, 10:48 PM IST

Updated : May 9, 2019, 4:30 PM IST

stadium

अहमदाबाद: भारत के लोगो के लिए क्रिकेट एक जनून है. ऐसे ही क्रिकेट के दिवानो के लिए विश्व का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण अहमदाबाद के मोटेरा में किया जा रहा है.

इस स्टेडियम के निर्माण के लिए साल 2017 में 700 करोड़ रुपये की लागत को हरी झंडी दी गई थी और 16 जनवरी, 2017 को इसका शिलान्यास किया गया था.

अहमदाबाद स्टेडियम

जब यह स्टेडियम बनकर तैयार हो जाएगा, तो इसमें 1.10 लाख फैंस बैठकर अपनी फेवरेट टीम को चीयर कर सकेंगे. बता दें, पूरी तरह से बनने के बाद ये स्टेडियम ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड से उसका सबसे ज्यादा कैपेसिटी वाले स्टेडियम का ताज छीन लेगा.

देखिए वीडियो

63 एकड़ जमीन में बन रहे इस स्टेडियम में तीन प्रैक्टिस ग्राउंड, क्लब हाउस, ओलंपिक साइज स्विमींग पूल और एक इंडोर क्रिकेट एकेडमी की भी सुविधा होगी.

ये पढ़ें: जानिए भारतीय विश्वकप टीम के बारे में क्या बोले कपिल देव

स्टेडियम में अभी जोरों से काम चल रहा है. स्टेडियम की पार्किंग में तीन हजार से ज्यादा कार और 10 हजार से ज्यादा दो पहिया वाहन खड़े हो सकते हैं. इसके निर्माण में एक भी स्तंभ या पिलर नहीं है, इसलिये किसी भी कोने से बिना रुकावट क्रिकेट मैच देखा जा सकता है.

मोटेरा के इस स्टेडियम के पीछे गुजरात क्रिकेट एसोसियेशन और बीसीसीआई करोड़ों रुपए खर्च कर रहे हैं.

Last Updated : May 9, 2019, 4:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details