दिल्ली

delhi

लंदन में विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए कार्लोस ब्रेथवेट, कहा- क्रांति का प्रसारण किया जाएगा

By

Published : Jun 7, 2020, 5:23 PM IST

कार्लोस ब्रेथवेट ने सोशल मीडिया पर फोटो शेयर करते हुए लिखा कि, 'क्रांति का प्रसारण किया जाएगा. ब्लैक लाइव्स मैटर.'

Carlos Brathwaite
Carlos Brathwaite

लंदन: वेस्टइंडीज के हरफनमौला क्रिकेटर कार्लोस ब्रेथवेट ने लंदन में 'ब्लैक लाइव्स मैटर' मार्च में हिस्सा लेने की अपनी फोटो पोस्ट की है. उन्होंने कुछ फोटो शेयर की है जिसमें से एक में वे इंग्लैंड के फुटबॉलर अदेबायो अकिनफेनवा के साथ दिखाई दे रहे हैं.

फोटो के साथ वेस्टइंडीज के खिलाड़ी ने कैप्शन में लिखा है, "क्रांति का प्रसारण किया जाएगा. ब्लैक लाइव्स मैटर."

ब्रिटेन में यह विरोध प्रदर्शन अमेरिका में अश्वेत शख्स जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में हुई मौत के बाद हो रहे हैं. इसके समर्थन में कई खिलाड़ियों ने अपनी आवाज उठाई है.

शनिवार को हेवीवेट बॉक्सिंग वर्ल्ड चैम्पियन एंथोनी जोशुआ ने इस मार्च को संबोधित किया और कहा, "इस वायरस को महामारी घोषित कर दिया गया है. यह नियंत्रण से बाहर है. मैं कोविड-19 के बारे में बात नहीं कर रहा। मैं जिस वायरस के बारे में बात कर रहा हूं वो है नस्लभेद."

ब्रेथवेट से पहले वेस्टइंडीज के ही डैरेन सैमी और क्रिस गेल ने खेल जगत से अश्वेत लोगों द्वारा किए जा रहे विरोध प्रदर्शन के समर्थन में आवाज उठाने की अपील की थी.

डैरेन सैमी ने कहा था कि पूर्व कप्तान डैरेन सैमी ने क्रिकेट समुदाय से अपील की है वह जॉर्ज फ्लॉयड की मौत पर कुछ बोले.

सैमी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा था, "काफी लंबे समय से लोग परेशान हो रहे हैं. मैं सेंट लूसिया में हूं और निराश हूं. अगर आप मुझे टीम के साथी के तौर पर देखते हैं तो आप जॉर्ज फ्लॉयड को देखते हैं. आप अपना समर्थन दिखाकर इस बदलाव का हिस्सा बन सकते हैं. काले लोगों की जिंदगी मायने रखती है."

उन्होंने लिखा, "आईसीसी और बाकी अन्य बोर्ड क्या आप लोग देख नहीं रहे हैं कि मेरे जैसे लोगों के साथ क्या हो रहा है, क्या आप समाज में हो रहे अन्याय के खिलाफ नहीं बोलेंगे, यह सिर्फ अमेरिका की बात नहीं है. यह हर दिन हो रहा है. काले लोगों की जिंदगी मायने रखती है, अब समय चुप रहने का नहीं है. मैं आप लोगों से सुनना चाहता हूं."

ABOUT THE AUTHOR

...view details