दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

ICC ने अमेरिका सहित दो देशों को दिया वनडे अंतरराष्ट्रीय टीम का दर्जा

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग 2 की समाप्ती के बाद युनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका (यूएसए) और ओमान को एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम का दर्जा दे दिया है.

By

Published : Apr 25, 2019, 1:34 PM IST

USA And Oman Gets ODI Team Status From ICC

दुबई: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने बुधवार रात बड़ा फैसला लेते हुए युनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका (यूएसए) और ओमान को एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम का दर्जा दे दिया है. आइसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग 2 के मुकाबलों के बाद आइसीसी ने इसका ऐलान करते हुए पहली बार इन टीमों को ये दर्जा दिया. आइसीसी ने इस बात का आधिकारिक ऐलान बुधवार को किया.

Tweet

वर्ल्ड कप लीग 2 में बुधवार को ओमान ने हॉन्ग कॉन्ग को हराकर अपने सभी तीन और अमेरिका ने तीन में से दो मुकाबलों में जीत दर्ज की है. ओमान ने नामिबिया, अमेरिका और पिछली बार एशिया कप खेलने वाली हॉन्गकॉन्ग को हराया है. यूएसए ने अपना इकलौता मैच ओमान के खिलाफ हारा. इस तरह इस लीग की टॉप की चार टीमों को आइसीसी ओडीआइ स्टेटस मिला है.

Tweet

हॉन्ग कॉन्ग को हराने के बाद ओमान के कप्तान मकसूद ने कहा, "टीम खुश है लेकिन, आपको बता हमारा मिशन अभी कंप्लीट नहीं हुआ है."

एशियाई एथलेटिक्स में पीयू चित्रा को स्वर्ण, सरोज के साथ महिला रिले टीम को रजत

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने ओमान और यूएसए को वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट का दर्जा देने के बाद शुभकामनाएं दी हैं. आइसीसी ने अमेरिका को कैप्टन अमेरिका, द फर्स्ट अवेंजर्स के पोस्टर में एडिट करते हुए बधाई दी है. इसके अलावा ओमान को उनकी टीम का फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर बधाई दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details