दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 2, 2019, 4:42 PM IST

Updated : Sep 29, 2019, 4:34 AM IST

ETV Bharat / sports

अंगूठे में चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर हुए लॉकी फर्गुसन

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ जारी तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में श्रीलंकाई टीम को पांच विकेट से मात दी. इस मैच में तेज गेंदबाज लॉकी फर्गुसन नहीं खेल सके थे. ट्रेनिंग सेशन के दौरान उनके अंगूठे में चोट लग गई थी जिस कारण वे टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं.

lockie ferguson

ऑकलैंड :न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज लॉकी फर्गुसन श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. इस बात की जानकारी कीवी कोच ने रविवार को दी थी. आपको बता दें कि ट्रेनिंग सेशन के दौरान उनके अंगूठे मं चोट लग गई थी जिस कारण वे टीम से बाहर हो गए हैं.

कीवी कोच गैरी स्टीड ने कहा,"अच्छा नहीं लग रहा ये बताते हुए कि लॉकी इस सीरीज में नहीं खेल सकेंगे, वो भी तब जब विश्व कप में उन्होंने इतना शानदार प्रदर्शन कर के आए हैं. उनके अंगूठे पर पट्टी बंधी है और लग रहा है कि इसे ठीक होने में चार से छह हफ्ते लग जाएंगे. कह सकते हैं कि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टी-20 सीरीज में वे खेल सकेंगे."

लॉकी फर्गुसन
पालेकेले क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार को अभ्यास के दौरान उनको चोट लग गई थी. जिसके बाद उनके अंगूठे का एक्स-रे हुआ और पता चला कि फ्रैक्चर हुआ है. अब वे न्यूजीलैंड वापस चले गए हैं.रविवार को खेले गए श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में न्यूजीलैंड ने पांच विकेट से जीत दर्ज की थी. इस मैच के प्लेयर ऑफ द मैच रॉस टेलर बने थे. उन्होंने 29 गेंदों का सामना कर 48 रनों की शानदार पारी खेली थी. इसी मैच में श्रीलंका के लसिथ मलिंगा टी-20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए थे. उन्होंने शाहिद अफ्रीदी का रिकॉर्ड तोड़ा था.

यह भी पढ़ें- 31 साल के हुए 'लंबू', पढ़ें डेब्यू से लेकर कपिल का रिकॉर्ड तोड़ने तक की कहानी

उस मैच में मलिंगा ने दो विकेट लिए थे जिसके बाद उनके टी-20 में विकेट की गिनती 99 तक पहुंच गई थी. इस मामले में अफ्रीदी के खाते में 98 विकेट हैं. न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच अगला मैच तीन सितंबर को खेला जाएगा.

Last Updated : Sep 29, 2019, 4:34 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details