दिल्ली

delhi

T20 WC रद होने पर शोएब अख्तर ने BCCI को लताड़ा

By

Published : Jul 23, 2020, 2:13 PM IST

शोएब अख्तर का मानना है कि एशिया कप और आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप कराए जा सकते थे, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन कराने के लिए इन दोनों टूर्नामेंट्स को स्थगित किया गया है.

Shoaib Akhtar
Shoaib Akhtar

कराची: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने टी20 विश्व कप के स्थगित होने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) आईपीएल का आयोजन करना चाहता था इसी कारण टी20 वर्ल्ड कप को स्थगित किया गया.

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने सोमवार को टी20 विश्व कप को स्थगित कर दिया है. इसके साथ ही एशिया कप को भी स्थगित किया जा चुका है.

बीसीसीआई

शोएब अख्तर का मानना है कि एशिया कप और आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप कराए जा सकते थे, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन कराने के लिए इन दोनों टूर्नामेंट्स को स्थगित किया गया है.

अख्तर ने टी20 विश्व कप रद होने का जिम्मेदार बीसीसीआई को बताते हुए कहा, "आखिरकर एक ताकतवर इंसान, या एक पावरफुल क्रिकेट बोर्ड ही इन नीतियों को चलाता है और यह ध्यान रखता है कि आपको इसका खामियाजा भुगतना ही होगा. टी20 वर्ल्ड कप और एशिया कप इस साल खेले जा सकते थे, यह भारत पाकिस्तान के लिए इस साल एक-दूसरे के खिलाफ खेलने का मौका था लेकिन उन्होंने इसे जाने दिया. इसके पीछे ऐसे कई कारण हैं, जिनकी गहराई में मैं जाना नहीं चाहता."

शोएब अख्तर

अख्तर ने आगे कहा, मैं पहले भी यह कह चुका हूं कि वो यह कराने नहीं देते. आईपीएल को नुकसान नहीं पहुंचना चाहिए, वर्ल्ड कप जाए भाड़ में."

बता दें कि एशिया कप सितंबर में खेला जाना था, जबकि टी20 वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर के बीच खेला जाना था. इस बार एशिया कप की मेजबानी का अधिकार पाकिस्तान के पास था और टी20 विश्व कप का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में होना था. लेकिन अब ये दोनों टूर्नामेंट एक साल के लिए स्थगित किए जा चुके हैं.

एशिया कप और आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप

इन दोनों टूर्नामेंट के स्थगित होने से बीसीसीआई को आईपीएल के आयोजन के लिए सितंबर से नवंबर के बीच का विंडो मिल गया है. आईपीएल का आयोजन इस साल यूएई में हो सकता है. फिलहाल बीसीसीआई ने आईपीएल के यूएई में आयोजन को लेकर सरकार से इजाजत भी मांगी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details