दिल्ली

delhi

ICC के इस नियम में बदलाव चाहते हैं शेन वॉर्न

By

Published : Nov 4, 2020, 5:21 PM IST

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने ट्वीट किया कि अगर कोई कप्तान रिव्यू लेता है तो मैदानी अंपायर के फैसले को हटा देना चाहिए, क्योंकि आपके पास एक ही बॉल नहीं हो सकती है, जो आउट या नॉट आउट हो.

Shane Warne
Shane Warne

शारजाह :ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न का मानना है कि एक बार कप्तान द्वारा रिव्यू लेने के बाद ऑन फील्ड अंपायर के फैसले को हटा दिया जाना चाहिए.

वार्न ने मंगलवार शाम ट्विटर पर कहा, "मैं इस बारे में बोलता रहूंगा. अगर कोई कप्तान रिव्यू लेता है तो मैदानी अंपायर के फैसले को हटा देना चाहिए, क्योंकि आपके पास एक ही बॉल नहीं हो सकती है, जो आउट या नॉट आउट हो. एक बार ऐसा होने के बाद यह आसान और स्पष्ट होगा, फिर चाहे वो आउट हो या नॉट आउट हो."

उन्होंने आगे कहा, "इससे यह भी साफ हो जाएगा कि इससे अंपायरों को अपने फैसले लेने का अधिकार मिल रहा है या नहीं. अंपायर कॉल होने से अंपायर के प्रदर्शन के सारांश में मदद मिलती है. ओरिजनल ऑन फील्ड निर्णय खत्म किया जाए, जिससे कोई अंपायर कॉल नहीं होगी."

दिग्गज लेग स्पिनर वार्न का यह बयान आईपीएल-13 में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए उस मैच के बाद आया है, जिसमें मुंबई के कीरोन पोलार्ड को अंपायर कॉल के आधार पर नॉट आउट दिया गया था.

कीरोन पोलार्ड

मैच के 15वें ओवर में लेग स्पिनर राशिद खान ने पोलार्ड के खिलाफ पगबाधा की अपील की थी, जिसे मैदानी अंपायर ने नॉट आउट करार दिया था. इसके बाद हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने इस पर रिव्यू लिया था. इस रिव्यू पर थर्ड अंपायर ने फील्ड अंपायर कॉल के साथ रहने का फैसला किया और पोलार्ड को नॉट आउट करार दिया था.

ये भी पढ़े- ICC ODI Rankings : शीर्ष दो स्थान पर बरकरार कोहली और रोहित

ABOUT THE AUTHOR

...view details