दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

शाहिद अफरीदी हुए विराट कोहली के मुरीद, बोले - तुम एक महान खिलाड़ी हो

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने विराट कोहली की साउथ अफ्रीका के खिलाफ मोहाली टी-20 में खेली गई शानदार पारी के बाद तारीफ की है. उन्होंने कप्तान के लिए खास ट्वीट किया है.

KOHLI

By

Published : Sep 19, 2019, 2:35 PM IST

Updated : Oct 1, 2019, 5:01 AM IST

कराची : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए उनसे अनुरोध किया है कि वो ऐसे ही दुनिया भर के प्रशंसकों का मनोरंजन करते रहें. कोहली टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

उन्होंने मोहाली के आई.एस. बिंद्रा पंजाब क्रिकेट संघ स्टेडियम में बुधवार को खेले गए दूसरे टी-20 मैच में कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 72 रनों की पारी खेल रोहित को पीछे कर दिया और खेल के सबसे छोटे प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज का तमगा हासिल किया.

कोहली की इस बल्लेबाजी को देखकर अफरीदी भी अब उनके मुरीद हो गए हैं. कोहली ने 52 गेंदों पर नाबाद 72 रन की पारी खेली और इसके लिए उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया.अफरीदी ने कोहली की तारीफ करते हुए ट्विटर पर लिखा,"बधाई विराट कोहली. आप एक महान खिलाड़ी हैं. ऐसा ही शानदार प्रदर्शन करते रहने के लिए शुभकामनाएं. उम्मीद है कि आप दुनियाभर के क्रिकेट प्रशंसकों का मनोरंजन करना जारी रखेंगे."

यह भी पढ़ें- स्टीव स्मिथ अगर भारत में पैदा होता तो इतना अच्छा खिलाड़ी नहीं होता : कोच

कोहली के अब 2,441 रन हो गए हैं जबकि रोहित के 2,434 रन हैं. रोहित ने 97 टी-20 मैचों में 32.45 की औसत से इतने रन बनाए हैं. टी-20 में रोहित के नाम चार शतक और 17 अर्धशतक हैं. तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल हैं जिनके नाम 2283 रन हैं.

Last Updated : Oct 1, 2019, 5:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details