दिल्ली

delhi

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट से बाहर हुए रवींद्र जडेजा

By

Published : Jan 10, 2021, 4:40 PM IST

Updated : Jan 10, 2021, 10:27 PM IST

बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, "रवींद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट से बाहर हो गए हैं. उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में चार से छह सप्ताह की आवश्यकता होगी."

Ravindra Jadeja
Ravindra Jadeja

वीडियो

सिडनी :ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में जारी तीसरे टेस्ट मैच के दौरान शनिवार को अंगूठे में चोट के बाद फ्रैक्चर और डिस्लोकेशन का सामना करने वाले भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ अगामी सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों से बाहर हो गए हैं.

भारत की पहली पारी में बल्लेबाजी के दौरान मिशेल स्टार्क की शॉर्ट गेंद उनके बाएं हाथ के दस्ताने पर लगी थी जिसके बाद उन्हें चिकित्सा मदद लेनी पड़ी. चोट के कारण वह ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में गेंदबाजी नहीं कर सके.

रवींद्र जडेजा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने कहा, "रवींद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट से बाहर हो गए हैं. उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में चार से छह सप्ताह की आवश्यकता होगी."

इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की इस सीरीज की शुरूआत पांच फरवरी से चेन्नई में होगी. पहला और दूसरा टेस्ट चेन्नई में खेला जाएगा.

पहली पारी में इस खिलाड़ी ने चार विकेट लेने के बाद नाबाद 28 रन बनाकर टीम के लिए शानदार योगदान दिया था. सिडनी टेस्ट में अगर जरूरत पड़ी तो वह पेन किलर इंजेक्शन लेकर बल्लेबाजी करेंगे.

ऋषभ पंत

सूत्र ने कहा, "टेस्ट बचाने के लिए अगर जरूरत पड़ी तो वह इंजेक्शन लेकर बल्लेबाजी करेंगे."

भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि कोहनी में चोट का सामना करने वाले ऋषभ पंत दूसरी पारी में बल्लेबाजी करेंगे.

मैच के तीसरे दिन बल्लेबाजी के दौरान पंत चोटिल हो गए थे. पैट कमिंस की गेंद उनकी कोहनी पर लगी थी. जडेजा और पंत को इसके बाद स्कैन के लिए ले जाया गया जहां पंत की चोट ज्यादा गंभीर नहीं निकली.

Last Updated : Jan 10, 2021, 10:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details