दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

INDvsSA : रांची में दर्शकों में उत्साह कम, बिके सिर्फ 1500 टिकट

142 सालों के इतिहास में रांची में शनिवार को दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. इस मैच में जहां एक ओर भारतीय टीम चाहती है कि वे साउथ अफ्रीका का सूपड़ा साफ कर देगी वहीं उस मैच को देखने बेहद कम दर्शक आएंगे. आपको बता दें एमएस धोनी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं.

By

Published : Oct 18, 2019, 3:00 PM IST

jsca

रांची : जेएससीए स्टेडियम में शनिवार को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जारी टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जाएगा. आपको बता दें एमएस धोनी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. मैच के दो दिन पहले तक इस मैच की केवल 1500 टिकट ही बिक सकी थीं. इस बात की जानकारी झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के सेक्रेटरी संजय सहाय ने दी है.

जेएससीए इंटरनेशनल स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में 39,000 सीट हैं. संजय ने कहा,"अगर टिकट की कई डिमांड है तो हॉस्पिटेलिटी एरिया की टिकट लगभग 2000 की है. सबसे सस्ती टिकट 200 और महंगी टिकट 2000 रुपये की है."

एमएस धोनी
आपको बता दें कि स्टेट एसोसिएशन ने 5000 टिकट पैरा-मिलिटरी फोर्स, आर्मी, लोकल पुलिस और नेशनल कैडेट कॉर्प्स को दे दिए. ऐसे में कहा जा रहा है कि एमएस धोनी के गढ़ रांची में उनका टीम के साथ न खेलना की कम टिकट बिक्री का कारण है.क्या धोनी हैं कम टिकट बिक्री के पीछे का कारण?एमएस धोनी रांची के रहने वाले हैं जहां उनकी बहुत बड़ी फैन फलोइंग है लेकिन वे टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. सहाय के मुताबिक, धोनी के होने से भी टिकट बिक्री में ज्यादा अंतर नहीं आया था. जब धोनी खेले थे जब 20,000 टिकट बिकी थीं.

यह भी पढ़ें- Ranchi Test : टॉस के लिए अपने साथी खिलाड़ी को भेजेंगे फाफ डु प्लेसिस, जानें वजह

आखिरी मैच रांची में मार्च में हुआ था. वो मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच था. इस मैच में धोनी भी खेले थे और तब स्टेडियम हाउसफुल रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details