दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

राजीव शुक्ला का बड़ा बयान, सौरव गांगुली को चुना गया BCCI का प्रेसिडेंट

आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने ताजा दिए गए एक बयान में कहा है कि उन्होंने सौरव गांगुली को बीसीसीआई के प्रेसिडेंट के पद के लिए चुन लिया है. हालांकि 23 अक्टूबर को अंतिम परिणाम आना बाकी है.

By

Published : Oct 14, 2019, 3:35 PM IST

Updated : Oct 14, 2019, 3:46 PM IST

sourav ganguly

मुंबई :पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का अगला अध्यक्ष चुन लिया गया है. आपको बता दें कि आईपीएल के चेयरमैन और बीसीसीआई के पूर्व सदस्य राजीव शुक्ला ने कहा है कि उन्होंने सौरव गांगुली को बीसीसीआई के प्रेसिडेंट के पद के लिए चुन लिया है. गौरतलब है कि 23 अक्टूबर को इसका अंतिम परिणाम आएगा.

ANI का ट्वीट
उनका मानना है कि क्रिकेट जगत के सबसे बड़े संगठन के अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालना उनके लिए बहुत बड़ी चुनौती होगी. रविवार को हुई बैठक में बीसीसीआई के अगले अध्यक्ष पद के लिए गांगुली के नाम पर मुहर लगा दी गई थी.गांगुली ने बताया,"नियुक्ति से मैं खुश हूं क्योंकि ये वो समय है, जब बीसीसीआई की छवि खराब हुई है और यह मेरे लिए कुछ करने का अच्छा मौका है. आप चाहे निर्विरोध चुने गए हों या नहीं, लेकिन यह एक बड़ी जिम्मेदारी है क्योंकि यह क्रिकेट की दुनिया का सबसे बड़ा संगठन है. क्रिकेट के क्षेत्र में भारत एक शक्तिशाली देश है और यह एक बड़ी चुनौती होगी."
ANI का ट्वीट
इसके अलावा पूर्व भारतीय बल्लेबाज बृजेश पटेल आईपीएल के अगले चेयरमैन होंगे. इस पद का प्रस्ताव पहले गांगुली को दिया गया था, लेकिन उन्होंने यह पद संभालने से मना कर दिया.47 वर्षीय गांगुली का कार्यकाल एक साल से भी कम समय के लिए ही होगा क्योंकि नए नियमों के मुताबिक, अगले साल जुलाई के बाद वह 'कूलिंग ऑफ पीरियड' में चले जाएंगे. वह बीते पांच साल से बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष के पद पर काम कर रहे हैं.
बीसीसीआई के नए नियमों के अनुसार, एक प्रशासक लगातार केवल छह साल तक ही अपनी सेवाएं दे सकता है. ऐसे मे गांगुली एक साल से थोड़ा कम समय के लिए बीसीसीआई बॉस होंगे.

यह भी पढ़ें- Birthday Special : जब धोनी के छक्के और श्रीसंत की कैच के पीछे छिप गई थी गंभीर मिट्टी से सनी जर्सी

गांगुली ने कहा, "यह नियम है, इसलिए हमें इसका पालन करना होगा. मेरी पहली प्राथमिकता प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों पर ध्यान देने की होगी. क्रिकेटरों के वित्तीय हित का ध्यान रखने के लिए रणजी ट्रॉफी क्रिकेट पर भी ध्यान दिया जाएगा."

Last Updated : Oct 14, 2019, 3:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details