दिल्ली

delhi

दक्षिण अफ्रीका वनडे टीम  के नए कप्तान बने क्विटंन डी कॉक

By

Published : Jan 21, 2020, 9:11 PM IST

Updated : Feb 17, 2020, 10:05 PM IST

क्विटंन डी कॉक को दक्षिण अफ्रीका की वनडे टीम का कप्तान बनाया गया है. इस पर क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के निदेशक ग्रीम स्मिथ ने कहा,  'हम सभी जानते हैं कि डी कॉक कितने शानदार खिलाड़ी बनकर उभरे हैं. बीते वर्षो में हमने उन्हें विश्व के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर में शुमार होते हुए देखा है'

NEW CAPTAIN
NEW CAPTAIN

जोहान्सबर्ग:क्विटंन डी कॉक को मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका की वनडे टीम का कप्तान नियुक्त किया गया. वे इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की वनडे सीरीज में टीम की कप्तानी करेंगे.

क्विटंन डी कॉक
क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के निदेशक ग्रीम स्मिथ ने कहा है, "हम सभी जानते हैं कि डी कॉक कितने शानदार खिलाड़ी बनकर उभरे हैं. बीते वर्षो में हमने उन्हें आत्मविश्वास हासिल करते और विश्व के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर में शुमार होते हुए देखा है."टेस्ट कप्तान फाफ डु प्लेसिस को टीम से बाहर ही रखा गया है. वे भारत के खिलाफ सीरीज में भी नहीं खेले थे. डु प्लेसिस ने अपना आखिरी वनडे विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था.
क्विटंन डी कॉक का वनडे करियर

ये भी पढ़े चोटिल पांड्या, भुवनेश्वर और धवन के साथ काम करेंगे भारतीय टीम के ट्रेनर योगेश परमार

साउथ अफ्रीका इंग्लैंड के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से पीछे चल रही है. हाल ही में पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में भी उन्हें पारी और 53 रनों से हार का सामना करना पड़ा था.

फाफ डु प्लेसिस
क्विटंन डी कॉक के वनडे करियर की बात करें तो उन्हें 115 मैचों का अनुभव है जिसमें उन्होंने 45.02 के स्ट्राइक रेट से 4907 रन बानाए हैं.जिसमें 14 शतक और 24 अर्धशतक शामिल हैं.टीम :

क्विंटन डी कॉक (कप्तान), रीजा हेंड्रिक्स, टेम्बा बावुमा, रासी वान डर डुसेन, डेविड मिलर, जोन जोन स्मट्स, आंदिसे फेहुलक्वायो, लुथो सिपाम्ला, लुंगी नगिदी, तबरेज शम्सी, सिसांडा मगाल, जोर्न फॉर्टयूइन, बेयुरान हेंड्रिक्स, जानेमन मलाल, काइल वेरीयनी.

Last Updated : Feb 17, 2020, 10:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details