दिल्ली

delhi

विश्व कप के बाद अफगानिस्तान के कोच छोड़ेंगे टीम का साथ

By

Published : May 19, 2019, 10:49 PM IST

30 मई से शुरू हो रहे इंग्लैंड एंड वेल्स में 2019 विश्व कप के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच फिल सिमंस टीम का साथ छोड़ देंगे. वेस्ट इंडीज के पूर्व ओपनर फिल सिमंस ने 2017 के दिसंबर महीने में पद संभालना शुरू किया था.

phil

हैदराबाद : फिल सिमंस ने कहा है कि उनको टार्गेट दिया गया था कि 2019 में टीम अफगानिस्तान को विश्व कप तक पहुंचाना, वो अभ अचीव हो चुका है और ये सही वक्त है कि वो ये पद छोड़ दें. फिल सिमंस ने इस बारे में शनिवार को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड से भी बात कर ली है. आपको बता दें कि टीम के साथ उनका कॉन्ट्रैंक्ट विश्व कप खत्म होने के साथ खत्म हो जाएगा, लेकिन उनका ये कॉन्ट्रैक्ट बढ़ भी सकता है. हालांकि उनका कॉन्ट्रैक्ट बढ़ना टीम अफगानिस्तान के विश्व कप में प्रदर्शन पर निर्भर करेगा.

फिल समंस ने कहा,"मैंने इस बारे में सोचा और एसीबी को नोटिस की भेज दिया है कि मुझे अपना कॉन्ट्रैक्ट रीन्यू नहीं करवाना. 15 जुलाई को मेरा कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद मैं कुछ और करना चाहता हूं."

फिल सिमंस औप असगर अफगान

फिल ने आगे कहा,"मैंने 18 महीने के लिए ये अग्रीमेंट साइन किया था. मैंने इतने समय में काफी कुछ कर लिया है. अब ये सही वक्त है कि मैं किसी और चीज में अपना ध्यान लगाऊं. मैं विश्व कप लाना चाहता हूं, एसीबी ने भी यही सोच कर मुझे साइन किया था. मैं हमेशा यही सोचता हूं कि मैं चीजों को बेहतर बना कर जाऊं. जिस तरह से हम प्रैक्टिस करते हैं, जिस तरह से हम खेल के बारे में सोचते हैं, जिस तरह से दूसरी टीमों को देखते हैं, मैंने खिलाड़ियों की हर एरिया में मदद की."

यह भी पढ़ें- World Cup : जानें अबतक किन गेंदबाजों ने ली है हैट्रिक, मलिंगा के नाम है खास रिकॉर्ड

गौरतलब है कि हाल ही में फिल सिमंस और एसीबी के बीच विवाद खड़े हो गए थे. एसीबी ने चार साल से टीम की कमान संभाल रहे असगर अफगान से कप्तानी छीन ली और गुलबदिन नाइब को वनडे टीम का कप्तान बना दिया था. वहीं, रहमत शाह को टेस्ट टीम और राशिद खान को टी-20 टीम का कप्तान बनाया था. रहमत शाह और राशिद खान ने इस फैसले का जमकर विरोध किया था और अफगान के पक्ष में बातें कही थीं.

सिमंस ने इस बारे में बताया था कि न तो एबीसी ने और न ही नेशनल सेलेक्शन कमेटी ने उनको इस बारे में बताया. उन्होंने कहा था,"नहीं, मुझे इस बारे में पहले से नहीं पता था. मुझे किसी ने कोई वजह भी नहीं बताई. ये सेलेक्टर्स और एसीबी का फैसला है. मैं ये बदल नहीं सकता."

ABOUT THE AUTHOR

...view details