दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 27, 2019, 10:20 AM IST

Updated : Oct 2, 2019, 4:46 AM IST

ETV Bharat / sports

Video : एक दशक बाद कराची में श्रीलंका की मेजबानी करेगा पाकिस्तान

कराची के नेशनल स्टेडियम में 10 साल बाद पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज खेली जाएगी. 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए हमले के बाद से ये पहला मौका होगा जब पाकिस्तान के घर पर कोई अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला जाएगा .

PAKvsSL

कराची :आज पाकिस्तान में कराची के नेशनल स्टेडियम में 10 साल बाद खेला जाएगा एक अंतरराष्ट्रीय मुकाबला. 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए हमले के बाद श्रीलंकाई टीम ही कर कही है 10 साल बाद पाकिस्तान वापसी.

इस मैच से पहले पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने उम्मीद जताई कि पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमें जब इस मैदान पर उतरेंगी तो पाकिस्तान की क्रिकेट में यह ऐतिहासिक लम्हा होगा. सरफराज अहमद ने श्रीलंका की टीम का पाकिस्तान आकर खेलने के लिए धन्यवाद भी दिया है. साल 2009 में जब श्रीलंका की टीम पर हमला हुआ था, तब इस हमले में श्रीलंका के कई खिलाड़ी जख्मी हो गए थे और आठ अन्य लोगों की जान चली गई थी।

देखिए वीडियो
हालाकिं दौरे की घोषणा के बाद अधिकतर श्रीलंकाई खिलाड़ी जैसे निरोशन डिक्वेला, कुसल परेरा, धनंजया डी सिल्वा, थिसारा परेरा, अकिला धनंजया, एंजेलो मैथ्यूज, सुरंगा लकमल, दिनेश चंडीमल, दिमुथ करुणारत्ने और लसिथ मलिंग ने दौरे का हिस्सा होने से मना कर दिया.

श्रीलंका की टीम यहां 3 वनडे और 3 टी20 मैच की सीरीज खेलेगी. हालांकि श्रीलंकाई टीम के 10 प्रमुख खिलाड़ियों ने सुरक्षा के चलते इस दौरे से पहले ही अपने नाम वापस ले लिए थे.

देखिए वीडियो

इसके बाद श्रीलंका के प्रधानमंत्री कार्यालय को सूचना मिली थी कि आतंकी उनकी टीम पर एक बार फिर हमले की योजना बना रहे हैं. हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने श्रीलंका को यह भरोसा दिया है कि वह खिलाड़ियों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करेगा. इस सीरीज के लिए सुरक्षा की जिम्मेदारी पाकिस्तान की सेना को सौंपी गई है. श्रीलंकाई टीम को सुरक्षा देने के मकसद से होटल और मैदान पर 2000 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है.

पाकिस्तान टीम :सरफराज अहमद (कप्तान), बाबर आजम, आबिद अली, आसिफ अली, फखर जमान, हारिस सोहेल, मोहम्मद हसनैन, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, इमाम-उल-हक, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान उस्मान खान शिनवारी, वहाब रियाज

श्रीलंका टीम :लाहिरु थिरिमाने (कप्तान), दानुष्का गुणाथिलाका, सदेरा समाराविक्रमा, अविष्का फर्नांडो, ओषदा फर्नांडो, शेहान जयसूर्या, दासुन शनाका, मिनोद भानुका, एंजेलो परेरा, वानिन्दु हसरंगा, लखन संदाकन, नुवान प्रदीप, इसिरू उडाना, उड़ीसा उदाना.

Last Updated : Oct 2, 2019, 4:46 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details