दिल्ली

delhi

वहाब रियाज ने टेस्ट क्रिकेट से लिया ब्रेक

By

Published : Sep 13, 2019, 1:13 PM IST

Updated : Sep 30, 2019, 11:01 AM IST

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज टेस्ट क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक ले रहे है. अपने टेस्ट करियर में उन्होंने 83 विकेट हासिल किए है.

Wahab Riaz

कराची: पाकिस्तान के बायें हाथ के अनुभवी तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने गुरुवार को घोषणा की कि वह खेल के लंबे प्रारूप से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक ले रहे हैं और फिलहाल सिर्फ एकदिवसीय और टी20 क्रिकेट पर ध्यान लगाएंगे.
वहाब ने कहा कि वे शनिवार से आमूलचूल बदलाव के साथ शुरू हो रही कायदे आजम ट्राफी प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेंगे.
उन्होंने कहा, 'लाल गेंद के क्रिकेट में पिछले कुछ वर्षों में अपने प्रदर्शन की समीक्षा के बाद और आगामी सीमित ओवरों के क्रिकेट को देखते हुए मैं प्रथम श्रेणी क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया है.'

पाकिस्तान क्रिकेट टीम
उन्होंने ये भी कहा, 'इस दौरान मैं 50 ओवर और 20 ओवर के क्रिकेट पर ध्यान लगाऊंगा और खेल के लंबे प्रारूप के लिए अपनी फिटनेस का आकलन करता रहूंगा. जब मुझे लगेगा कि मैं वापसी कर सकता हूं और साथ ही लाल गेंद से अच्छा प्रदर्शन कर सकता हूं तो मैं खुद को उपलब्ध रखूंगा.'
वहाब रियाज
आपको बता दे कि वहाब ने साल 2010 में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू किया था. अपने 9 साल के करियर में उन्होंने पाकिस्तान के लिए 27 टेस्ट मैच खेले. इनमें उन्होंने 34.50 की औसत से 83 विकेट हासिल किए है. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 63 रन देकर 5 विकेट है.
Last Updated : Sep 30, 2019, 11:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details