दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

वनडे में भी चैंपियनशिप शुरू होनी चाहिए : शेन वॉर्न

शेन वॉर्न को लगता है कि वन-डे इंटरनेशनल (वनडे) भी लोकप्रियता खोती जा रही है और 50 ओवर के प्रारूप को पुनर्जीवित करने के लिए आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप की तर्ज पर कुछ किया जाना चाहिए.

By

Published : Apr 8, 2020, 9:18 AM IST

Updated : Apr 8, 2020, 11:34 AM IST

Spin legend Shane Warne
Spin legend Shane Warne

ब्रिस्बेन : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर शेन वॉर्न का मानना है कि वनडे क्रिकेट भी अपनी लोकप्रियता खोती जा रही है और इसे पुर्नजीवित करने के लिए 50 ओवरों के प्रारूप में भी चैंपियनशिप शुरू होनी चाहिए.

आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप

वनडे में भी शुरू हो चैंपियनशिप

वॉर्न ने इंस्टाग्राम लाइव के दौरान कहा, " मैं चाहता हूं कि टेस्ट चैंपियनशिप की तरह ही वनडे में भी यह शुरू हो."

उन्होंने कहा, " तब वनडे का संदर्भ विश्व कप तक होता है और हो सकता है कि अंक या कुछ और जोकि मुझे नहीं पता. लेकिन बहुत सारे अर्थहीन वनडे है."

वनडे सीरीज में तीन मुकाबले सही

वॉर्न ने साथ वनडे में पांच मैचों की जगह तीन मैचों की सीरीज का समर्थन करते हुए कहा, " मुझे लगता है कि 50 ओवरों के मुकाबले में तीन मैच सही है. पांच मैच बहुत ज्यादा है." पूर्व लेग स्पिनर ने मार्क वॉ और जोंटी रोडस को इस खेल का सर्वश्रेष्ठ आलराउंडर चुना.

रिकी पोंटिंग

"मार्क वॉ के बाद, रिकी पोंटिंग सबसे महान ऑल-राउंड क्षेत्ररक्षक थे. ग्राउंड फील्डिंग में, मैं कहूंगा कि ये पुंटर (पोंटिंग) और जोंटी (रोड्स) के बीच है. वे सभी अद्भुत थे." वॉर्न ने ये भी कहा कि वो कोरोनोवायरस महामारी से लड़ने के लिए लॉकडाउन की अवधि के दौरान परिवार के साथ ऑनलाइन गेम खेल रहे हैं.

Last Updated : Apr 8, 2020, 11:34 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details