दिल्ली

delhi

प्रोटीज के खिलाफ टेस्ट टीम में नहीं मिली नवदीप सैनी को जगह, बोले- मुझे और मेहनत करनी होगी

By

Published : Sep 12, 2019, 7:11 PM IST

Updated : Sep 30, 2019, 9:19 AM IST

26 वर्षीय भारतीय गेंदबाज नवदीप सैनी दिल्ली के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. उन्होंने हाल ही में फ्लोरिडा में विंडीज के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय में डेब्यू किया था. अब उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है.

NAVDEEP SAINI

नई दिल्ली :अपने टी-20 डेब्यू मैच में दिल जीतने वाले भारतीय गेंदबाज नवदीप सैनी को उम्मीद थी कि आज उनको साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय स्क्वैड में जगह मिल जाएगी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. उनका मानना है कि टीम इंडिया की गेंदबाजी यूनिट बहुत मजबूत है, इसमें जगह बनाने के लिए बहुत मेहनत करनी होगी.

26 वर्षीय भारतीय गेंदबाज नवदीप सैनी दिल्ली के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. उन्होंने हाल ही में फ्लोरिडा में विंडीज के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय में डेब्यू किया था. इसमें वो मैन ऑफ द मैच भी बने थे. सैनी ने मीडिया से कहा,"टेस्ट टीम में हमारी बॉलिंग यूनिट बहुत खतरनाक है. जब मैं टीम के साथ था तब मैं समझ गया था कि टीम में जगह बनाने के लिए बहुत मेहनत करनी होगी. सिर्फ ऐसे ही मौका मिल सकता है. "

नवदीप सैनी
बीते कुछ सालों से भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के पेसर्स जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी को कोई मात नहीं दे सका है. ये तीनों ही विदेशी मैदान पर टेस्ट जीत में बेहतरीन योगदान करने हैं. उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार भी प्लेइंग 11 में अपनी जगह बनाने के लिए संघर्ष करते हैं.

यह भी पढ़ें- PAK दौरे से नाम वापस लेने के बाद श्रीलंकाई क्रिकेटर्स से हुए शोएब अख्तर निराश, पढ़ें TWEET

सैनी ने अपने सीनियर खिलाड़ियों के बारे में बात करते हुए कहा,"जब शमी, बुमराह और भुवनेश्वर जैसे गेंदबाजों से मैं नेट्स पर बात करता हूं तो मुझे काफी मदद मिल जाती है." उन्होंने कप्तान कोहली के बारे में कहा,"विराट की कप्तानी में खेलना बहुत मददगार होता है. वो हमेशा प्रतिबद्धता के बारे में बात करते हैं. उनका कहना है कि अगर आप किसी चीज को पाना चाहते हैं तो उससे आपको कमिटेड होना पड़ता है."

Last Updated : Sep 30, 2019, 9:19 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details