दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

धोनी ही कर सकते हैं ये करिश्मा, पहले पिता और अब बेटे का किया 'शिकार'

11 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए मैच से एक रोचक जानकारी निकलकर सामने आई है. महेंद्र सिंह धोनी और 17 साल के युवा खिलाड़ी रियान पराग की एक पुरानी तस्वीर वायरल हो रही है जोकि सोशल मीडिया में काफी चर्चा में है.

By

Published : Apr 27, 2019, 5:08 PM IST

MS Dhoni and Parag Das

नई दिल्ली : चेन्नई के कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने उस मैच से आईपीएल में पदार्पण कर रहे राजस्थान रॉयल्स के 17 साल युवा बल्लेबाज रियान पराग को विकेट के पीछे कैच आउट किया था. चेन्नई ने उस मैच को चार विकेट से जीता था.

BCCI ने अर्जुन अवॉर्ड के लिए प्रस्तावित किए बुमराह, शमी, जडेजा और पूनम के नाम

उस मैच से ये जानकारी सामने निकलकर आई है कि धोनी पहली बार रियान से उस समय मिले थे, तब रियान तीन साल के थे. सोशल मीडिया एक तस्वीर वायल हो रही है, जिसमें विकेटकीपर धोनी रियान के साथ दिखाई दे रहे हैं.

19 साल पहले धोनी ने किया आउट

अब अचानक ही ऐसे जानकारी निकलकर सामने आई है, जिसमें यह कहा जा रहा है कि धोनी ने न केवल राजस्थान वाले मैच में रियान को आउट किया है, बल्कि उन्होंने लगभग 19 साल पहले रियान के पिता पराग दास को भी एक घरेलू मैच में स्टम्प आउट किया था.

महेंद्र सिंह धोनी और रियान पराग

धोनी ने 1999-2000 सीजन में बिहार की ओर से खेलते हुए रणजी ट्रॉफी से अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण किया था. धोनी ने ईस्ट जोन लीग में असम के खिलाफ मैच की दूसरी पारी में रियान के पिता पराग दास को स्टम्प आउट किया था. दास ने उस मैच में 24 गेंदों पर 30 रन बनाए थे. बिहार ने इस मैच को 191 रन से जीता था.

रियान ने खेली शानदार पारी

एक क्रिकेट कमेंटेटर ने ट्विटर पर रोचक आंकड़े जारी करते हुए लिखा, "कई साल पहले रणजी ट्रॉफी का 1999-2000 सीजन में असम की दूसरी पारी का स्कोरबोर्ड देखिए. असम के ओपनर पराग दास को युवा विकेटकीपर एसएस धोनी ने स्टम्प आउट किया. पराग दास, रियान पराग के पिता हैं."

25 अप्रैल को रियान ने कोलकाता नाइट राइर्ड्स के खिलाफ 31 गेंद पर 47 रनों की शानदारा पारी खेली थी और राजस्थान रॉयल्स की जीत में हीरो बने थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details