दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

जानिए कौन सा खिलाड़ी है आईपीएल का 'Hatrick Man'

आईपीएल का 12वां संस्करण एक बार फिर भारत में ही आयोजित किया जाएगा. क्रिकेट के सबसे छोटो प्रारुप को बल्लेबाजों का खेल माना जाता है, लेकिन आईपीएल में कई गेंदबाज भी धूम मचा चूके है. कुछ ऐसे ही गेंदबाजों के बारे में जानते है, जिन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा हैट्रिक ली है.

By

Published : Mar 13, 2019, 3:28 PM IST

Updated : Mar 13, 2019, 3:34 PM IST

design image

हैदराबाद: टी-20 के महाकुंभ आईपीएल का आागज होने वाला है. इसकी मेजबानी पर तमाम अटकलों के बावजूद इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां संस्करण एक बार फिर भारत में ही आयोजित किया जाएगा. क्रिकेट के सबसे छोटो प्रारुप को बल्लेबाजों का खेल माना जाता है, लेकिन आईपीएल में कई गेंदबाज भी धूम मचा चूके है. कुछ ऐसे ही गेंदबाजों के बारे में जानते है, जिन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा हैट्रिक ली है.

अमित मिश्रा

अमित मिश्रा

दाएं हाथ के लेग स्पिनर अमित मिश्रा दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे. आईपीएल के दौरान अमित मिश्रा के नाम एक खास उपलब्धि दर्ज है. अमित मिश्रा इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके नाम आईपीएल में अब तक तीन हैट्रिक का ली है. अमित मिश्रा ने पहली बार वर्ष 2008 के आईपीएल के पहले सीजन में डेक्‍कन चार्जर्स की ओर से खेलते हुए हैट्रिक ली थी. वहीं 2011 में डेक्कन चार्जर्स की ओर से खेलते हुए किंग्स XI पंजाब के खिलाफ आईपीएल करियर की दूसरी हैट्रिक ली. अमित मिश्रा ने 2013 में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए ही पुणे वारियर्स के खिलाफ हैट्रिक ली. आईपीएल में यह उनकी तीसरी हैट्रिक रही.

युवराज सिंह
युवराज सिंह

इस लिस्ट में युवराज सिंह का नाम सबसे चौकाने वाला है. 2011 विश्व कप के हीरो युवराज ने अब तक आईपीएल में दो बार हैट्रिक ली है, अपने आईपीएल करियर में 29 रन देकर 4 विकेट का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले इस खिलाड़ी ने दोनों हैट्रिक पंजाब की ओर से खेलते हुए 2009 में ही ली थीं.

इनके अलावा लक्ष्मीपति बालाजी, मखाया नतिनी, रोहित शर्मा, प्रवीण कुमार, अजित चंदीला, सुनील नारायण, प्रवीण तांबे, शेन वाटसन, अक्षर पटेल, सैमुअल बद्री, एंड्रू टाई और जयदेव उनादकट ने भी आईपीएल में अपनी- अपनी टीमों के लिए हैट्रिक ली है.

Last Updated : Mar 13, 2019, 3:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details