दिल्ली

delhi

मशरफे मुर्तजा ने जीती कोरोना से जंग, पत्नी अब भी संक्रमित

By

Published : Jul 15, 2020, 11:31 AM IST

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा ने मंगलवार को अपने फेसबुक पेज पर कोविड-19 परीक्षण का परिणाम नेगेटिव आने की जानकारी दी.

Mashrafe Mortaza

ढाका: बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा कोविड-19 से उबरकर ठीक हो गए हैं. वह 20 जून से इस घातक वायरस के चपेट में आने के बाद घर पर ही उपचार करा रहे थे.

मंगवार को उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर कोविड-19 परीक्षण का परिणाम नेगेटिव आने की जानकारी दी.

मशरफे मुर्तजा

उन्होंने कहा, "उम्मीद है सभी स्वस्थ होंगे. ईश्वर की कृपा और सभी की दुआओं से मेरी कोरोना वायरस टेस्‍ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है. मैं उन सभी का आभारी हूं, जिन्होंने इस मुश्किल दौर में मेरा साथ दिया और मेरे स्वास्थ्य के प्रति चिंता जताई."

इस 36 वर्षीय तेज गेंदबाज ने कहा, "मैं घर में ही उपचार करवाकर इस बीमारी से बाहर निकलने में सफल रहा. जो भी इससे संक्रमित हैं उन्हें सकारात्मक बने रहने की जरूरत है. ऊपर वाले पर विश्वास रखें और नियमों का पालन करें. हम मिलकर वायरस से लड़ते रहेंगे."

मशरफे मुर्तजा

उनकी पत्नी सुमोना हक अब भी इस बीमारी से नहीं उबर पाई हैं. मुर्तजा ने लिखा, 'लेकिन मेरी पत्नी दो सप्ताह बाद भी कोरोना वायरस से संक्रमित है. उसकी स्थिति बेहतर है. उसके लिए दुआएं करते रहें.'

बता दें कि मुर्तजा सत्तारूढ़ अवामी लीग पार्टी से सांसद भी हैं और इस महामारी के दौरान राहत अभियान चला रहे थे. उन्हें 20 जून को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया था.

मशरफे मुर्तजा और उनकी पत्नी सुमोना हक

बांग्लादेश के दो अन्य क्रिकेटर नफीस इकबाल और नजमुल इस्लाम भी घर में उपचार लेने के बाद इस बीमारी से उबर गए हैं. इन दोनों क्रिकेटरों को भी तीन सप्ताह से पहले कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था. पिछले महीने बांग्लादेश के डेवलपमेंट कोच और पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर अश्फिकुर रहमान कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे.

इसके अलावा पाकिस्तान के तीन क्रिकेटर शाहिद आफरीदी, तौफिक उमर और जफर सरफराज भी इस वायरस से संक्रमित पाए गए थे. सरफराज की बाद में मौत हो गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details