दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

Happy B'day: 33 वर्ष के हुए मार्टिन गप्टिल, वर्ल्ड कप में बनाया ऐसा रिकॉर्ड जिसे आज तक कोई न तोड़ सका

कीवी टीम के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल आज अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं. ऑक्लैंड में जन्मे इस क्रिकेटर ने साल 2015 में खेले गए विश्व कप में दोहरा शतक जड़ा था. उन्होंने विंडीज के खिलाफ 237 रनों की पारी खेली थी, ये स्कोर विश्व कप में बनने वाला अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है.

By

Published : Sep 30, 2019, 5:24 PM IST

Updated : Oct 2, 2019, 2:58 PM IST

MARTIN GUPTILL

ऑक्लैंड :न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल आज 33 वर्ष के हो गए हैं. आपको बता दें कि उनका जन्म न्यूजीलैंड के ऑक्लैंड में हुआ था. 13 साल की उम्र में उनका एक एक्सीडेंट हुआ था जिसमें उन्होंने अपने बाएं पैर की तीन उंगलियां खो दी थीं. उसके बाद न्यूजीलैंड के क्रिकेटर्स ने उन्हें 'टू टोज' नाम दे दिया.

देखिए वीडियो
अगर उनके द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड्स की बात करें तो उन्होंने अपने वनडे डेब्यू मैच में ही शतक जड़ा था और ऐसा करने वाले वे पहले क्रिकेटर बन गए थे. उन्होंने तब विंडीज के खिलाफ 10 जनवरी 2009 को 122 रनों की नाबाद पारी खेली थी.गप्टिल ने साल 2015 में खेले गए विश्व कप में दोहरा शतक जड़ा था. उन्होंने विंडीज के खिलाफ 237 रनों की पारी खेली थी, ये स्कोर विश्व कप में बनने वाला अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है.
मार्टिन गप्टिल
इतना ही नहीं टी-20 अंतरराष्ट्रीय में भी उनके नाम सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड था. हालांकि उनका रिकॉर्ड रोहित शर्मा ने तोड़ दिया था.

यह भी पढ़ें- एमएस धोनी ने क्रिकेट की दुनिया में रांची को मशहूर किया है : राम नाथ कोविंद

उनके आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 2016 में मुंबई इंडियंस की ओर से खेल कर लीग में डेब्यू किया था. फिर उन्होंने 2017 में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेले और अब 2018 के बाद से वे सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा हैं.

Last Updated : Oct 2, 2019, 2:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details