दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

अपनी जीत का इनको दिया मार्टिन गप्टिल ने श्रेय, देखें वीडियो

श्रीलंका को बुरी तरह हराकर न्यूजीलैंड के धाकड़ बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने मैच जीतने के बाद पत्रकारों से बातचीत में ये बातें कहीं.

By

Published : Jun 2, 2019, 2:28 PM IST

martin guptill

कार्डिफ :न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने शनिवार को सोफिया गार्डन्स मैदान पर खेले गए आईसीसी विश्व कप-2019 के अपने पहले मुकाबले में श्रीलंका को 10 विकेट से हरा दिया.

न्यूजीलैंड के लिए मार्टिन गप्टिल ने नाबाद 73 और कोलिन मुनरो ने नाबाद 58 रन बनाए गुप्टिल ने 51 गेंदों का सामना कर आठ चौके और दो छक्के लगाए जबकि मुनरो ने 47 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का जड़ा. मैच जीतने के बाद पत्रकारों से बातचीत में मार्टिन गप्टिल ने कहा- हमें जल्द मोमेंटम बनाना था, और हमने आज वो किया. हमारे गेंदबाजों ने सही जगह गेंद डालीं और श्रीलंका को बड़ी शुरुआत देने से रोका. अगर हम और भी कुछ मैचों में पहले गेंदबाजी करें तो हम फिर से यही रणनीति अपनाएंगे.

देखिए वीडियो
न्यूजीलैंड ने केन विलियमसन के नेतृत्व में अपने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बूते टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रही श्रीलंका को 136 रनों पर समेट दिया और फिर जीत के लिए जरूरी रन 16.1 ओवरों में बिना विकेट खोए बना लिए.

यह भी पढ़ें- टीम बांग्लादेश है विश्व कप अभियान शुरू करने के लिए तैयार, देखें नेट प्रैक्टिस की Video

इससे पहले, श्रीलंका की टीम 29.2 ओवरों का सामना कर सकी. उसकी ओर से कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने सबसे अधिक नाबाद 52 रन बनाए जबकि कुशल परेरा ने 29 और थिसिरा परेरा ने 27 रनों का योगदान दिया. न्यूजीलैंड की ओर से हेनरी और लॉकी फग्र्यूसन ने तीन-तीन विकेट लिए.

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, रॉस टेलर, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, टॉम लाथम, कोनिल मुनरो, जिमी नीशाम, मिशेल सेंटनर, ट्रेंट बोल्ट.

श्रीलंका: दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), लाहिरू थिरिमाने, कुशल परेरा (विकेटकीपर), एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, इसुरु उदाना, थिसारा परेरा, जीवन मेंडिस, कुशल मेंडिस, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल.

ABOUT THE AUTHOR

...view details