दिल्ली

delhi

मदन लाल, आरपी सिंह, सुलक्षणा बीसीसीआई की नई CAC में शामिल

By

Published : Jan 31, 2020, 8:26 PM IST

Updated : Feb 28, 2020, 5:03 PM IST

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार को अपनी क्रिकेट सलाहकार समिति की नियुक्ति की घोषणा की. तीन सदस्यीय समिति में मदन लाल, रुद्र प्रताप सिंह और सुलक्षणा नाइक शामिल हैं. इस समिति का कार्यकाल एक साल का होगा.

Madan Lal, RP Singh, Sulakshana Naik, BCCI's Cricket Advisory Committee
Madan Lal, RP Singh, Sulakshana Naik

नई दिल्ली : बीसीसीआई के बयान के मुताबिक इस सीएसी का कार्यकाल एक साल का होगा. नई सीएसी का पहला काम नए मुख्य चयनकर्ता एम.एस.के प्रसाद और चयन समिति के सदस्य गगन खोड़ा की जगह नई नियुक्तियां करना होगा.

CAC में शामिल नए सदस्यों के क्रिकेट करियर

नई चयन समिति दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाली सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन करेगी. चयन समिति में शामिल होने के लिए अजित आगरकर और लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन के नामों की चर्चा है.

मदन लाल का करियर

मदन लाल ने 39 टेस्ट और 67 एकदिवसीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया और 1983 में विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य भी थे. उन्होंने बाद में राष्ट्रीय टीम के कोच के रूप में कार्य किया और वरिष्ठ चयन समिति के सदस्य भी थे.

रुद्र प्रताप सिंह और सुलक्षणा नाइक को मिली जगह

बीसीसीआई का ट्वीट

वहीं तेज गेंदबाज रुद्र प्रताप सिंह ने 14 टेस्ट और 58 वनडे मुकाबले और 10 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. वो 2007 में पहला वर्ल्ड टी20 जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा भी रहे. सुलक्षणा नाइक ने 11 साल लंबे अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में दो टेस्ट, 46 वनडे इंटरनेशनल और 31 टी20 इंटरनेशनल में भारत का प्रतिनिधित्व किया.

NZ vs IND : भारत ने दूसरे सुपर ओवर में भी न्यूजीलैंड को हराया, जीता लगातार चौथा टी20 मैच

सीएसी उस समय से अस्तित्व में नहीं था जब कपिल देव, शांता रंगास्वामी और अंशुमन गायकवाड़ की मौजूदगी वाली सीएसी ने हितों के टकराव का आरोप लगने के बाद पद छोड़ दिया था. आपको बता दें कि सौरव गांगुली 23 अक्टूबर 2019 को बीसीसीआई के अध्यक्ष बने थे. उनके बीसीसीआई प्रमुख बनने के ठीक 100 दिन बाद इस कमेटी का गठन हुआ है.

Last Updated : Feb 28, 2020, 5:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details