दिल्ली

delhi

IPL है दुनिया का सबसे बड़ा घरेलू टूर्नामेंट : केन विलियमसन

By

Published : Jun 30, 2020, 6:38 AM IST

केन विलियमसन ने भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन से वीडियो चैट के दौरान कहा है कि उनके हिसाब से आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी घरेलू प्रतियोगिता है.

केन विलियमसन
केन विलियमसन

हैदराबाद :न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन ने सोमवार को कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया की सबसे बड़ा घरेलू टूर्नामेंट है. उनका कहना है कि आईपीएल का स्टैडर्ड पूरे टूर्नामेंट में हाई ही रहता है. 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल में वे सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए दिख सकते थे लेकिन कोरोनावायरस के कारण आईपीएल अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया था.

केन विलियमसन

केन ने रविचंद्रन अश्विन के साथ वीडियो चैट करते हुए कहा कि मेरा मानना है कि आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी घरेलू प्रतियोगिता है. आईपीएल में जो कुछ भी मैंने देखा है, उसी आधार पर मैं इस बात को कह सकता हूं. इस प्रतियोगिता का स्तर काफी ऊंचा है. बहुत से अन्य देशों ने अपनी लीग शुरू करने के लिए आईपीएल को ही एक पैमाना बनाया हुआ है. भारत में मैंने इस लीग की दीवानगी फैंस में देखी है.

इतना ही नहीं उन्होंने टीम कीवी और एसआरएच की कप्तानी में अंतर बताते हुए कहा, "न्यूजीलैंड और एक आईपीएल फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करना काफी अलग है, शुरू में मुझे नहीं पता था कि मुझसे क्या उम्मीद है, लेकिन जैसा मैंने उल्लेख किया है कि ये एक भारतीय प्रतियोगिता है, इसलिए आप काफी अलग संस्कृति में आ रहे हैं, मैं एक खुले दिमाग रखने की कोशिश कर रहा था."

केन विलियमसन

यह भी पढ़ें- भारत आना चाहते है मैनचेस्टर सिटी के फुटबॉलर मेंडी

उन्होंने आगे कहा, "हमारी टीम के सपोर्ट स्टाफ में काफी अनुभव था, इसलिए सनराइजर्स हैदराबाद का नेतृत्व करने का मुझे काफी मजा आया. सपोर्ट स्टाफ लंबे समय से हैदराबाद में है, इसलिए ये टीम को सफलता मिली है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details